PM Modi Visit Ferozepur: सुरक्षा कारणों से पीएम का फिरोजपुर दौरा रद्द, गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

0
351
PM Modi
PM Modi

PM Modi visit ferozepur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर रैली सुरक्षा कारणों से रद्द हो गई है। बता दें कि फिरोजपुर में बुधवार सुबह से ही लगातार बारिश हो रही थी, इस वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हुसैनीवाला बॉर्डर से ही दिल्ली लौटना पड़ा। वहीं सुरक्षा में चूक की बात सामने के बाद केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के बीच विवाद ठन गया है।

PM Modi Visit Ferozepur: गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

प्रधानमंत्री का दौरा रद्द होने के बाद गृह मंत्रालय ने बताया है कि हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। वहीं पीएम 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे।

PM Narendra Modi
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में यह बड़ी चूक सामने आई है। गृह मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। योजना के अनुसार पंजाब सरकार को सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी थी।

वहीं गृह मंत्रालय ने साफ-साफ कहा है कि वह इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान ले रहा है और राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। राज्य सरकार को इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।

PM Modi Visit Ferozepur: पीएम की रैली रद्द होने के बाद बीजेपी अध्यक्ष ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री का पंजाब दौरा रद्द होने के बाद जेपी नड्डा ने ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि “यह दुख की बात है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पीएम का दौरा बाधित हो गया… राज्य पुलिस को लोगों को रैली में शामिल होने से रोकने के निर्देश दिए गए…मुख्यमंत्री चन्नी ने फोन पर बात करने या इसे हल करने से इनकार कर दिया।”

उन्होंने लिखा कि “हम ऐसी घटिया मानसिकता को पंजाब की तरक्की में बाधक नहीं बनने देंगे और पंजाब के विकास के लिए प्रयास जारी रखेंगे।”

jp nadda
Jagat Prakash Nadda

42,750 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देने वाले थे पीएम

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिरोजपुर, पंजाब का दौरा करने वाले थे। यहां वो करीब 42,750 करोड़ रुपये से ज्यादा की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने जा रहे थे। इन परियोजनाओं में दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना सेक्शन को चार-लेन, मुकेरियां-तलवाड़ा नई बड़ी रेलवे लाइन शामिल हैं। इसके अलावा फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और कपूरथला और होशियारपुर में मेडिकल कॉलेजों का भी शिलान्यास शामिल है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here