Rajasthan Election 2023: राजस्थान फतह करने के लिए BJP ने झोंकी पूरी ताकत, आखिरी चरण के अभियान में यूं जोर लगाएंगे PM Modi…

0
70

Rajasthan Election 2023: पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के बीच मिजोरम, छत्‍तीसगढ़ और मध्‍यप्रदेश में मतदान किया जा चुका है। अब राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होगी। बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे के साथ पेपरलीक जैसे मुद्दों पर चुनाव मैदान में है। वहीं, कांग्रेस सीएम गहलोत के चेहरे और योजनाओं के दम पर चुनावी रण में ताल ठोंक रही है। कांग्रेस का कहना है कि राजस्थान में इस बार राज नहीं रिवाज बदलेगा, तो वहीं बीजेपी को राजस्थान की जनता पर पूरा भरोसा है कि वो पहले जैसे ही पांच-पांच साल के राज का रिवाज बरकरार रखेगी।

Untitled Project 2
Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023: चुनावी रण में कूदेंगे PM Modi

प्रदेश में चुनाव प्रचार खत्म होने में अब एक सप्ताह से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सोमवार (20 नवंबर) से राजस्थान में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसमें दोनों नेताओं की विभिन्न क्षेत्रों में लगभग एक दर्जन रैलियां और छह रोड शो की योजना है। यह अभियान के अंतिम चरण में होगा, जो 23 नवंबर को समाप्त होगा।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को पाली और हनुमानगढ़ में रैलियां करेंगे, उसके बाद बीकानेर में एक मेगा रोड शो करेंगे। गौरतलब है कि उन्होंने रविवार को राजस्थान में दो रैलियां कीं, जिसमें राजस्थान में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ के लिए चूरू में एक रैली भी शामिल थी। अब पीएम मोदी मंगलवार को फिर राजस्थान में होंगे, बारा, कोटा और करौली में तीन रैलियां करेंगे।

कांग्रेस की बात करें तो चुनाव प्रचार की कमान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने संभाली हुई है। वहीं, बीजेपी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमितशाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोर्चा संभा रहे है। इसके अलावा प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी सभाओं में जुटी है।

Untitled Project 3
Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023: ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे अमित शाह

सोमवार से गृहमंत्री अमित शाह भी चुनावी रण में मोर्चा संभालने उतरेंगे। वे तीन दिनों तक बड़े पैमाने पर प्रचार करते नजर आएंगे। बता दें, अलवर, झुंझुनू, सीकर, पाली और जालौर में शाह तीन दिन में छह रैलियां करेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री सवाई माधोपुर, सिरोही और जयपुर में रोड शो भी करेंगे। जयपुर में में पीएम मोदी के रोड शो के दो दिन बाद 23 नवंबर को गृह मंत्री शाह के रोड शो की भी योजना है। सत्ता पर काबिज कांग्रेस की सरकार पर बढ़त बनाने को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने आखिरी चरण के अभियान में अपना पूरा जोर लगाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here