“अमृत महोत्सव में देश ने लिया है विकसित होने का संकल्प”, कर्नाटक में बोले PM Modi

देश में मेडिकल एजुकेशन से जुड़े अनेक रिफॉर्म किए गए हैं।- पीएम

0
63
PM Modi
PM Modi

PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को कर्नाटक के दौरे पर हैं। उन्होंनें कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर में श्री मधुसूदन साईं चिकित्सा विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में देश ने विकसित होने का संकल्प लिया है।

PM Modi
PM Modi

PM Modi: देश में मेडिकल से जुड़े किए गए अनेक रिफॉर्म- मोदी

कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर में श्री मधुसूदन साईं चिकित्सा विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी बोले “आजादी के अमृत महोत्सव में देश ने विकसित होने का संकल्प लिया है। कई बार लोग पूछते हैं कि भारत इतने कम समय में विकसित कैसे होगा? इतनी चुनौतियां है, इतना काम हैं, ये इतने कम समय में कैसे पूरा होगा? इस सवाल का एक ही जवाब है सबका प्रयास।”

पीएम ने आगे कहा “बीते 9 सालों में भारत में भी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बहुत ईमानदारी से, बहुत कुशलता से कार्य करने का प्रयास किया गया है। देश में मेडिकल एजुकेशन से जुड़े अनेक रिफॉर्म किए गए हैं।”

पीएम मोदी ने कहा “चिक्काबल्लापुर की भूमि ने लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य प्रदान करके मानवता की सेवा के मिशन को पोषित किया है। ये उपलब्धियां अद्भुत रही हैं। साथ ही आज यहां जिस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया जा रहा है, वह इस महान मिशन को और मजबूत करेगा।”

लंबे समय तक गरीबों को समझा गया सिर्फ वोट बैंक- पीएम
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “हमारा प्रयास भारत के हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने का रहा है। हमने गरीब मध्यम वर्ग के आरोग्य को प्राथमिकता दी है। हमने देश में सस्ती दवाओं की दुकानों, जनऔषधि केंद्र खोले हैं।”
पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा “गरीबों के हित में काम करने वाली हमारी सरकार ने कन्नड़ सहित सभी भारतीय भाषाओं में मेडिकल की पढ़ाई का विकल्प दिया है।” पीएम ने पिछली सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा “लंबे समय तक देश में ऐसी राजनीति चली है जहां गरीबों को सिर्फ वोट बैंक समझा गया है। भाजपा सरकार ने गरीब की सेवा को अपना सर्वोच्य कर्तव्य माना है।”

यह भी पढ़ेंः

Land For Job Scam: CBI दफ्तर तेजस्वी तो ED के ऑफिस पहुंची मीसा, बिहार के डिप्टी सीएम बोले- देश में माहौल…

Bitcoin की कीमत में सुस्ती, जानिए किस जोन में हैं अन्य क्रिप्टोकरेंसी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here