PM Modi ने 70 हजार से अधिक युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र, बोले- पुरानी सरकार में भ्रष्टाचार बना था देश की पहचान

आज निर्णायक फैसले से होती है भारत सरकार की पहचान-पीएम मोदी

0
62
PM Modi
PM Modi

PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मदी ने आज रोजगार मेले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिरकत किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों में चयनित 70 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा,”राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले ये रोजगार मेले एनडीए और भाजपा सरकार की नई पहचान बन गई है। आज एक बार फिर 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं। मुझे खुशी है कि भाजपा के शासन वाली राज्य सरकारे भी लगातार इस तरह के रोजगार मेले आयोजित कर रही है।” उन्होंने यह भी कहा कि आज भारत में निजी और सरकारी सेक्टर दोनों ही जगह नौकरियों के निरंतर नए मौके बन रहे हैं। बहुत बड़ी संख्या में हमारे नौजवान स्वरोगार के लिए भी आगे आ रहे हैं।

PM Modi

PM Modi:आज पूरी दुनिया हमारी विकास यात्रा में साथ चलने को है तत्पर- पीएम

रोजगार मेले को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,”गारंटी के बिना बैंक से लोन दिलाने वाली मुद्रा योजना ने करोड़ों युवाओं की मदद की है। सरकार से मदद पाने वाले नौजवान अब खुद अनेक युवाओं को नौकरी दे रहे हैं।”
प्रधानमंत्री ने आगे कहा,”आज पूरी दुनिया हमारी विकास यात्रा में साथ चलने को तत्पर है। भारत को लेकर विश्वास और हमारी अर्थव्यवस्था पर इतना भरोसा पहले कभी नहीं रहा।” उन्होंने आगे कहा,”तमाम कठिनाइयों के बावजूद भारत अपनी अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है। विश्व की बड़ी-बड़ी कंपनियां उत्पादन के लिए भारत आ रही है। आज भारत का विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड स्तर पर है।”

आज निर्णायक फैसले से होती है भारत सरकार की पहचान-पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा,”आज भारत एक दशक पहले की तुलना में ज्यादा स्थिर, ज्यादा सुरक्षित और ज्यादा मजबूत देश है। राजनीतिक भ्रष्टाचार, योजनाओं में गड़बड़ी और जनता-जनार्दन के धन का दुरुपयोग पुरानी सरकारों में यहीं पहचान बन गई थी। आज भारत सरकार की पहचान उसके निर्णायक फैसले से होती है। आज भारत सरकार की पहचान उसके आर्थिक और प्रगतिशील सामाजिक सुधारों से हो रही है।”

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में विपक्ष पर हमला भी बोला है। उन्होंने कहा,”एक तरफ परिवारवादी, भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार करने वाली और देश के नौवजवानों को लूटने वाली पार्टियां हैं, उनका रास्ता है ‘रेट कार्ड’ जबकि हम युवाओं के भविष्य को ‘सेफ गार्ड’ करने का काम कर रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा,”रेट कार्ड आपके सपनों को चूर-चूर कर देते हैं जबकि हम आपके संकल्पों को साकार करने में लगे हैं। आपकी और आपके परिवार की सभी इच्छाओं और आकांक्षाओं को ‘सेफ गार्ड’ करने में लगे हैं।”

यह भी पढ़ेंः

2 टेस्ट, 3 ODI और 5 T20 मुकाबलों के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी Team India, यहां देखें पूरा शिड्यूल…

Indian Navy अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए बंद होने वाले हैं आवेदन, इच्‍छुक उम्‍मीदवार इस लिंक पर जाकर करें अप्लाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here