I.N.D.I.A Alliance के नेताओं ने कुछ इस अंदाज में PM Modi को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं…

PM Modi B'day| Live Updates: गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

0
89
PM Modi B'day| Live Updates; top Updates hindi today
PM Modi B'day

PM Modi B’day: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। इसी दिन विश्वकर्मा जयंती भी है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी देशभर में कई कार्यक्रम भी आयोजित कर रही है। हर आम और खास आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस के मौके पर उन्‍हें शुभकामनाएं दे रहा है।

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर वाराणसी के संकल्प सिद्धि हनुमान मंदिर में 73 किलो का लड्डू केक बनाया गया है। वाराणसी स्थित घाट पर नमामि गंगे प्रोजेक्‍ट के सदस्‍यों ने पीएम मोदी के जन्‍मदिन के मौके पर आरती की।

पीएम मोदी के जन्मदिन के साथ-साथ आज विश्वकर्मा जयंती भी है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘पीएम विश्वकर्मा योजना’ का शुभारंभ करेंगे। इस योजना के शुभारंभ का कार्यक्रम दिल्ली के द्वारका में बने कन्वेंशन सेंटर में सुबह 11 बजे होगा।पीएम विश्वकर्मा योजना का उद्देश्य पारंपरिक कारीगरों और शिल्पकारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनको एडवांस ट्रेनिंग देना और उन्हें आर्थिक मदद करना है।

PM Narendra Modi's B'Day news
PM Narendra Modi.

PM Modi B’day: बधाई देने के साथ कसा तंज

PM Modi B’day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, ”वह इस जन्मदिन को प्रधानमंत्री के रूप में मना सकते हैं, मैं उनके स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं लेकिन अगला जन्मदिन वह पूर्व प्रधानमंत्री के रूप में मनाएंगे।

PM Modi B’day: सांसद अधीर रंजन चौधरी ने दी बधाई

पीएम मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “उन्हें मेरी शुभकामनाएं. वह देश के प्रधानमंत्री हैं. उनके जन्मदिन पर उन्हें मेरी शुभकामनाएं।”

PM Modi B’day: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन के मौके पर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बधाई देते हुए कहा, “माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर बधाई। उनके स्वस्थ जीवन और दीर्घायु की शुभकामनाएं।”

PM Modi B’day: गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

PM Modi B’day: गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, “अपनी दूरदर्शिता, अथक परिश्रम और नि:स्वार्थ सेवाभाव से करोड़ों लोगों के जीवन में समृद्धि और विश्वास लाने वाले देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। ईश्वर से आपकी दीर्घायु और उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं।

भारत के हर व्यक्ति के दिल से जुड़कर उसे देश के विकास से जोड़ने का अद्भुत काम इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है। देश के करोड़ों गरीबों को गरीबी के अभिशाप से मुक्त कर उनके जीवन को बदलने के अपने संकल्प के कारण मोदी जी आज ‘दीनमित्र’ के रूप में जाने जाते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “नए भारत के शिल्पकार मोदी जी ने हमारे देश की प्राचीन विरासत के आधार पर एक भव्य और आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव रखने का काम किया है। चाहे संगठन हो या सरकार, मोदी जी से हम सभी को सदैव “राष्ट्रहित सर्वोपरि” की प्रेरणा मिलती है. ऐसे अद्वितीय नेता के मार्गदर्शन में देशसेवा का अवसर मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।”

PM Modi B’day: उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, पीएम का उत्तराखंड से विशेष रिश्ता

PM Modi B’day: उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “पीएम का उत्तराखंड से विशेष रिश्ता है। लोग उनके जन्मदिन को लेकर उत्साहित हैं। लोगों ने मैराथन, पौधे रोपने, प्रार्थनाएं और स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम आयोजित किए हैं। नए विकास कार्यक्रम हुए हैं। उत्तराखंड में इसकी शुरुआत हुई जिसके बारे में पहले कभी नहीं सोचा गया था। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।”

PM Modi B’day:  देवेंद्र फडणवीस ने स्किल रन को दिखाई हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में पीएम स्किल रन को हरी झंडी दिखाई. 

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here