NCP पर अपनी पकड़ साबित करने के बाद शरद पवार ने पार्टी अध्यक्ष पद से वापिस लिया इस्तीफा

0
53
Sharad Pawar
Sharad Pawar

Sharad Pawar: एनसीपी नेता शरद पवार ने आज कहा कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे। दरअसल पवार के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र में पार्टी का कैडर विरोध करने लगा था। इसके अलावा पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी शरद पवार के इस्तीफे को मानने से इंकार कर दिया था। 82 वर्षीय शरद पवार ने आज शाम कहा, “सब कुछ पर पुनर्विचार करने के बाद, मैं घोषणा करता हूं कि मैं पार्टी के अध्यक्ष के रूप में काम करना जारी रखूंगा। मैं अपना पिछला फैसला वापस लेता हूं।”

नाटकीय इस्तीफे और समान रूप से नाटकीय वापसी ने तीन दिवसीय नाटक को समाप्त कर दिया। जिसने सत्तारूढ़ भाजपा के साथ अपने भतीजे अजीत पवार के झुकाव की चर्चा के बीच अनुभवी राजनेता की पार्टी पर पूर्ण पकड़ की पुष्टि कर दी है।

NCP Meeting
NCP Meeting

गौरतलब है कि अजीत पवार उस समय मौजूद नहीं थे जब उनके चाचा ने इस्तीफा वापिस लिया। शरद पवार ने कहा, “भले ही मैं अध्यक्ष के पद पर बना हुआ हूं, मेरा स्पष्ट मत है कि संगठन में किसी भी पद या जिम्मेदारी के लिए उत्तराधिकार की योजना होनी चाहिए। भविष्य में, मैं पार्टी में संगठनात्मक परिवर्तन करने पर ध्यान केंद्रित करूंगा। मैं संगठन के विकास के लिए भी काम करूंगा और हमारी विचारधारा और पार्टी के लक्ष्यों को लोगों तक ले जाऊंगा।”

पवार ने कहा, “सभी राजनीतिक दलों को एकजुट करना बहुत महत्वपूर्ण है। राहुल गांधी से लेकर सीपीआईएम के सीताराम येचुरी तक, सभी ने एनसीपी अध्यक्ष बने रहने के लिए कहा।” आज सुबह, प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्व में राकांपा के एक पैनल ने शरद पवार के इस्तीफे को खारिज कर दिया और उनसे कहा कि उन्हें लाखों कार्यकर्ताओं की खातिर अध्यक्ष के रूप में जारी रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here