लाहौर थिंक फेस्ट में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शिरकत की थी। इस दौरान इन्होंने पाकिस्तानी मंच पर कथित तौर पर भारत की खिलाफत की है। इस बात से बीजेपी उबल रही है। बीजेपी का कहना है कि शशि ने भारत का नाम बदनाम किया है।

बीजेपी के फायर ब्रांड प्रवक्ता संबित पात्रा अपने बयानों से आज एक बार फिर चर्चा में हैं। इन्होंने राहुल गांधी को राहुल लाहौरी नाम दे दिया है। संबित पात्रा यहीं नहीं थमें इन्होंने कांग्रेस को जिन्ना प्रेमी कह दिया है।

लाहौर थिंक फेस्ट नाम के कार्यक्रम में शशि थरूर ऑनलाइन जुड़े थे और इसी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भेदभाव बढ़ा है। उन्होंने दिल्ली में हुई तब्लीगी जमात की बैठक का मुद्दा भी उठाया शशि थरूर ने कहा कि इस घटना का इस्तेमाल भारत में मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव को सही ठहराने के लिए किया गया।

शशि थरूर ने कहा, ”एक दूसरे से डर का माहौल बनाया जाता है। मुझे नहीं पता कि आप लोगों में से कितनों ने वो व्हाट्सएप वीडियो देखे हैं जिनमें चीनी लोगों या उनके जैसे दिखने वाले लोगों के साथ पश्चिमी देशों जगह जगह जैसे सुपर मार्केट, रेस्टोरेंट में भेदभाव होता है सिर्फ इसलिए कि वो चीनी लोगों जैसे दिखते हैं।”

शशि थरूर ने आगे कहा, ”भारत में हम यही समस्या उत्तर पूर्व के लोगों के साथ देखते हैं क्योंकि वो अलग दिखते हैं। इस तरह के भेदभाव के खिलाफ हम भारत में लड़ाई लड़ रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”ये भेदभाव कोरोना महामारी के दौरान भी देखा गया। जब तब्लीगी जमात का मुद्दा उठा. पहले लॉकडाउन से ठीक पहले तब्लीगी जमात के लोग जमा हुए थे और ये लोग जब अपने राज्यों में लौटे तो कोरोना का संक्रमण बढ़ा। इस घटना को भारत के मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव को सही ठहराने के लिए इस्तेमाल किया गया।”

शशि थरूर के इस बयान से बीजेपी आग बबूला हो उठी है। संबित पात्रा ट्विटर के जरिए लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं।

उन्होंने ट्वीट कर के लिखा, “ये मात्र संयोग नहीं की कोंग्रेस बिहार में “जिन्ना प्रेमी” को विधानसभा का टिकट देती है और लहौर में कांग्रेस भारत के ख़िलाफ़ बोलती है!!”

संबित पात्रा का ट्वीट यहीं नहीं रुकता है वे आगे ट्वीट कर के लिखते हैं, ” अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही “Indian National Congress” का नाम “Pakistan National Congress” होगा!!”

बता दें कि शशि थरूर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, साहित्यकार और पूर्व राजनयिक हैं। वह केरल के तिरुवनंतपुरम से लगतार तीसरी बार सांसद चुने गए है। 2009 में पहली बार तिरुवनंतपुरम से लोकसभा पहुंचे थे। उन्होने डीयू के सेंट स्टीफेंस कॉलेज के बाद अमेरिका के टफ्ट यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here