Owaisi on Gyanvapi Masjid: ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर ओवैसी बोले- ”मैं एक और मस्जिद नहीं खोना चाहता”

Owaisi on Gyanvapi Masjid: AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर बयान देते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद की तरह ही हमसे ज्ञानवापी मस्जिद भी छीनी जा रही है।

0
197
Rajya Sabha Election 2022 Live
Rajya Sabha Election 2022 Live

Owaisi on Gyanvapi Masjid: AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर बयान देते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद की तरह ही हमसे ज्ञानवापी मस्जिद भी छीनी जा रही है। सबकुछ फिर से दोहराया जा रहा है। मैं एक और मस्जिद खोना नहीं चाहता। दरअसल, ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद के फैसले को पूजा स्थल अधिनियम 1991 का “घोर उल्लंघन” करार दिया है। अधिनियम के अनुसार, “कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म के पूजा स्थल को परिवर्तित नहीं करेगा”।

Owaisi on Gyanvapi Masjid
Gyanvapi Masjid

ओवैसी ने अपनी बात को कहते हुए आगे कहा- फैसले के खिलाफ मस्जिद की कमेटी और पर्सनल लॉ बोर्ड को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए। गर्मियों की छुट्टी से पहले ही तुरंत जाना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट के सामने मामले को रखा जाएगा।

Owaisi on Gyanvapi Masjid: AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कई अहम बातें कहीं

हैदराबाद के सांसद और AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद पर बयान देते हुए कई अहम बातें कहीं। ओवैसी ज्ञानवापी मस्जिद पर कोर्ट के फैसले से सहमत नहीं हैं। कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद पर 17 मई को सर्वे करने का आदेश दिया है। ओवैसी लगातार इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोर्ट का यह फैसला गलत है। मस्जिद कमेटी और पर्सनल लॉ बोर्ड को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए। ओवैसी ने बाबरी मस्जिद का जिक्र करते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद को खोने के बाद हम एक और मस्जिद को खोना नहीं चाहते।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

ओवैसी ने यूपी सरकार का विरोध किया है। ओवैसी ने कहा, ”योगी सरकार को इन लोगों के खिलाफ तुरंत प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए, क्योंकि 1991 का अधिनियम स्पष्ट रूप से कहता है कि कोई भी व्यक्ति जो 15 अगस्त, 1947 को धार्मिक स्थलों की प्रकृति को बदलने की कोशिश करता है। अगर अदालतें उन्हें दोषी पाती हैं, तो उन्हें तीन साल की कैद हो सकती है।”

Owaisi on Gyanvapi Masjid: हमें नहीं चाहिए देशभक्ति का सर्टिफिकेट

आपको बता दें कि ओवैसी ने यूपी में मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य किए जाने पर भी यूपी सरकार को घेरा है। AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमें भाजपा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से देशभक्ति का प्रमाणपत्र नहीं चाहिए। जब स्वतंत्रता संग्राम लड़ा जा रहा था, उस समय कोई संघ परिवार नहीं था। उस वक्त मदरसे अंग्रेजों के खिलाफ खड़े थे।

tweet owaisi
Owaisi on Gyanvapi Masjid

ओवैसी ने आगे कहा कि हमें किसी से भी प्रमाणपत्र नहीं चाहिए। मदरसों में देशभक्ति का पाठ पढ़ाया जाता है। लोग उन्हें संदेह की नजरों से देखते हैं। इसलिए इस तरह के आदेश जारी किए जा रहे हैं। ओवैसी का ये बयान तब आया है जब यूपी में मदरसों में राष्ट्रगान गाया जाना अनिवार्य कर दिया गया है।

संबंधित खबरें:

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर बोले Asaduddin Owaisi- एंटी मुस्लिम हिंसा का रास्ता खोल रहा है कोर्ट

Gyanvapi Masjid Case: अदालत का फैसला- ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के लिए नियुक्त कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा को नहीं हटाया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here