NSA Ajit Doval के घर में घुसने की कोशिश कर रहा था शख्स, दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

0
298
Ajit-doval
फोटो साभार-सोशल मीडिया

NSA Ajit Doval: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के आवास में घुसने की कोशिश करने वाले एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घटना आज की है जब व्यक्ति ने आज एक कार में अजीत डोभाल के आवास में घुसने की कोशिश की। सुरक्षा गार्डों ने उसे रोका और हिरासत में ले लिया। मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है।

NSA Ajit Doval के घर में घुसने की कोशिश करने वाले श्ख्स को पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस ने बताया कि वह किराए की कार चला रहा था। जांच के दौरान उस व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि किसी ने उसके अंदर चिप लगा दी है और उसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है। लेकिन पुलिस ने बताया कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा था। दिल्ली पुलिस ने कहा, “प्राथमिक जांच के अनुसार, वह मानसिक रूप से परेशान लग रहा है।”

See the source image
अजीत डोभाल

बता दें कि साल 2014 में , NSA Ajit Doval को भारत के पांचवें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था। जून 2014 में, डोभाल के NSA रहते इराक के तिकरित में एक अस्पताल में फंसी 46 भारतीय नर्सों को वापस हिंदुस्तान लाया जा सका था। तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग के साथ, डोभाल ने म्यांमार से बाहर काम कर रहे नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड अलगाववादियों के खिलाफ सीमा पार सैन्य अभियान की योजना बनाई थी। इस ऑपरेशन में 20-38 अलगाववादी मारे गए।

See the source image
अजीत डोभाल

NSA Ajit Doval को पाकिस्तान के संबंध में भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा नीति में बड़े बदलाव के लिए श्रेय दिया जाता है। यह कहा जाता है कि सितंबर 2016 में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक डोभाल के दिमाग की उपज थी।डोभाल को डोकलाम गतिरोध को हल करने के लिए श्रेय दिया जाता है।

See the source image
अजीत डोभाल

2019 बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद अभिनंदन वर्थमान के पकड़े जाने के बाद, NSA Ajit Doval ने उनकी रिहाई के लिए बातचीत की थी। 2019 में उन्हें 5 साल के लिए NSA के रूप में फिर से नियुक्त किया गया और उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया। डोभाल ऐसी रैंक हासिल करने वाले पहले एनएसए हैं। उन्होंने जम्मू- कश्मीर में आर्टिकल 370 खत्म करने में भी अहम भूमिका निभाई थी। 26 फरवरी, 2020 को, अजीत डोभाल स्थानीय निवासियों को आश्वस्त करने के लिए दंगा प्रभावित पूर्वोत्तर दिल्ली की सड़कों पर लोगों से मिलते नजर आए थे।

संबंधित खबरें…

NSA Ajit Doval से मिले Amarinder Singh, जल्द PM Modi से कर सकते हैं मुलाकात

https://www.youtube.com/watch?v=KTGXq0HIMC4

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here