प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में मंगलवार को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक हुई। ये बैठक कई मायनों में आम लोगों के लिए खास रही। बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए अपना हुंकार भर चुकी है। इस बैठक की जानकारी देते हुए केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि बैठक में पीएम ने सभी सांसदों को कहा है कि देश में कोई भी गरीब परिवार आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड के बिना नहीं होना चाहिए।

खेल प्रतियोगिताओं का करें आयोजन

प्रह्लाद जोशी बताया कि पीएम मोदी ने खिलाड़ियों की प्रतिभा की पहचान करने के लिए भी सांसदों को जिम्‍मेदारी सौंपी है कि वो अपने क्षेत्र में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करें। इसके अलावा पीएम मोदी ने तंदुरुस्त बेटा या बेटी के लिए स्पर्धा आयोजित करने की जिम्‍मेदारी भी पार्टी सांसदों को सौंपी है।

ये भी पढें- आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को मिलेगा पीएम मोदी का हस्ताक्षरयुक्त पत्र


बता दें कि मानसून सत्र की मंगलवार की कार्यवाही से पहले हुई संसदीय दल की ये बैठक उस समय में हुई है जब सदन में लगातार विपक्ष कृषि कानूनों को वापस लेने और पेगासस जासूसी कांड पर चर्चा करने को लेकर हंगामा कर रहा है। हालां‍कि सरकार इन दोनों ही मांगों को एक राजनीतिक मुद्दा बता रही है। सरकार का कहना है कि इन दोनों मुद्दों पर विपक्ष राजनीति कर रहा है।

सरकार की अपनी रणनीति तैयार
सरकार ने हंगामे के बीच कुछ जरूरी विधेयकों को दोनों सदनों में पास जरूर करवाया है। इस बीच कुछ और विधेयक भी सरकार को पास करवाने हैं। इनको पास कराने के लिए सरकार ने अपनी रणनीति भी तैयार की हुई है। इसके अलावा विपक्ष के हंगामे की रणनीति पर सरकार ने भी पूरी तरह से कमर कस रखी है।

कानूनों की वापसी से कम में नहीं चलेगा काम
बता दें कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई को शुरू हुआ था और अब इसके समाप्‍त होने के मात्र 3 दिन ही शेष रह गए हैं। यदि समय से पहले इस सत्र को खत्‍म नहीं किया जाता है तो 13 अगस्‍त को इसका आखिरी दिन होगा। सरकार सदन में चल रहे गतिरोध पर लगातार विपक्ष पर निशाना साध रहा है। गौरतलब है कि किसानों के मुद्दे पर विपक्ष ने जिस तरह से यूटर्न लिया है उसने सरकार को मजबूत बनाया है। सत्र से पहले विपक्ष इन कानूनों पर चर्चा की मांग कर रहा था लेकिन अब उसका कहना है कि वो इन कानूनों की वापसी से कम में नहीं मानेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here