बिहार के सीएम Nitish Kumar को मुक्का मारने वाला शख्स कौन है?

जानकारी में पाया गया है कि करीब 6 साल पहले युवक ने दूसरी जाति की लड़की से शादी की थी। डेढ़ साल पहले ही युवक की पत्नी ने उसे छोड़ दिया था।

0
1101
nitish kumar
nitish kumar

Nitish Kumar: बिहार के CM नीतीश कुमार की सुरक्षा में रविवार को बड़ी चूक देखने को मिली। पटना के बख्तियारपुर में नीतीश एक प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रहे थे, इस दौरान युवक ने पीछे से आकर सीएम को मुक्का जड़ दिया। शाम पांच बजे के करीब यह घटना हुई, जब मुख्यमंत्री द्वारा स्वतंत्रता सेनानी पंडित शीलभद्र याजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जा रहा था।

हालांकि, तभी पुलिसकर्मियों ने फौरन हमला करने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद पुलिस ने बीते कई घंटों तक युवक से पूछताछ की। आखिर नीतीश कुमार पर हमला करने वाला शख्स कौन था? आइए आपको बताएं।

Nitish Kumar: कौन है सीएम को मुक्का मारने वाला शख्स

सीएम नीतीश कुमार पर हमला करने वाले शख्स का नाम शंकर कुमार वर्मा उर्फ छोटू है। युवक बख्तियारपुर के अबू मोहम्मदपुर गांव का रहने वाला है। युवक की उम्र 32 साल बताई जा रही है। पुलिस ने दावा किया है कि शंकर उर्फ छोटू मानसिक रूप से अस्वस्थ है।

आरोपी युवक के परिवार वालों ने भी बताया है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। जानकारी में पाया गया है कि करीब 6 साल पहले युवक ने दूसरी जाति की लड़की से शादी की थी। डेढ़ साल पहले ही पत्नी ने शंकर को छोड़ दिया। इसके बाद से आरोपी शंकर मानसिक तौर पर बीमार हो गया था। परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक युवक ने छत पर से छलांग लगाकर एक बार खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी।

nitish kumar
nitish kumar

युवक पर क्या होगी कार्रवाई ?

इतना ही नहीं खबरों में अब यह भी कहा जा रहा है कि आरोपी शंकर पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करने वाली है। हालांकि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर घटना की जांच कर रही है। यह भी कहा जा रहा है कि यह आदेश सीधे नीतीश कुमार से दिए गए है। अब यह तो समय ही बताएगा की युवक पर कार्रवाई होती है या नहीं।

nitish kumar
Nitish Kumar

वहीं दूसरी तरफ जदयू कार्यकर्ता (Janata Dal United) इस हमले के बाद आक्रोश में हैं। सीतामढ़ी जिले के चंदन सिंह सम्राट नाम के एक शख्स ने हमलावर का हाथ तोड़ने वाले को एक लाख ग्यारह हजार रुपए का इनाम देने तक का ऐलान कर दिया है। शख्स का कहना है कि यह हमला केवल सीएम पर नहीं, पूरे बिहार पर हुआ है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here