New Parliament
New Parliament

New Parliament:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को देश की नई संसद का उद्घाटन करेंगे। इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से पक्ष और विपक्ष सभी दलों को इसके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रित किया गया हैं। वहीं, 19 विपक्षी दलों ने नए संसद के उद्घाटन समारोह में जाने से मना कर दिया है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत अन्य दलों ने एक संयुक्त बयान जारी किया है और कहा है कि वे 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करेंगी।


New Parliament
New Parliament

New Parliament:विनायक दामोदर सावरकर की जयंती पर भी साधा निशाना

रविवार को होने जा रहे नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर विपक्ष का कोई भी नेता मौजूद नहीं रहेगा। दरअसल, इस मामले में 19 पार्टियों ने एक साझा बयान जारी किया है। कांग्रेस, AAP, TMC,DMK, वामपंथी दल,RJD,JDU, NCP,समाजवादी पार्टी, शिवसेना (उद्धव गुट) ने साझा तौर पर कहा कि हम इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे। गौरतलब है कि विपक्षी इस बात से सहमत नहीं है कि नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करें। उनकी मांग है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा नए संसद भवन का उद्घाटन किया जाए। कुछ दलों ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि आखिर विनायक दामोदर सावरकर की जयंती के मौके पर क्यों नए संसद भवन का उद्घाटन किया जा रहा है?

पीएम सभी श्रमयोगियों का सम्मान भी करेंगे- गृह मंत्री
हालांकि, इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि संसद भवन के उद्घाटन में सभी को आमंत्रित किया गया है। ये विपक्षियों पर है कि वे कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं कि नहीं। गृह मंत्री अमित शाह आज दिल्ली में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा,”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद का नवनिर्मित भवन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस नई संरचना को रिकॉर्ड समय में बनाने के लिए करीब 60 हजार श्रमयोगियों ने अपना योगदान दिया है। इस अवसर पर पीएम सभी श्रमयोगियों का सम्मान भी करेंगे।”
इस बीच संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि विपक्षियों को इस कार्यक्रम को बहिष्कार करने के फैसले पर सोचना चाहिए।

बीजेपी का कहना है कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने भी संसद की एक बिल्डिंग का उद्घाटन किया था। इसके बाद पूर्व पीएम राजीव गांधी ने भी संसद की लाइब्रेरी का उद्घाटन किया था।

यह भी पढ़ेंः

‘अनुपमा’ फेम एक्टर नितेश पांडे का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 51 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

नई संसद को बनाने में 60 हजार श्रमयोगियों ने दिया योगदान, गृह मंत्री शाह बोले- PM Modi 28 मई को…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here