बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंत्री मंजू वर्मा को JDU से निलंबित कर दिया गया है। मंजू वर्मा काफी दिनों से फरार हैं, जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार भी लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर बिहार के DGP को भी तलब किया था। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार के मामले में ‘जीरो टालरेंस’ की नीति अपनाने वाली उनकी पार्टी ने गत 10 नवंबर को ही मंजू वर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था। बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू विधायक मंजू वर्मा ने मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से अपने पति की निकटता की बात सामने आने पर समाज कल्याण मंत्री के पद से अगस्त में इस्तीफा दे दिया था।

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 लड़कियों के यौन शोषण की जांच कर रही सीबीआई ने पूर्व मंत्री के चेरिया बरियारपुर थाना अंतर्गत अर्जुनटोला स्थित आवास पर गत 17 अगस्त को छापेमारी की थी। इस दौरान उनके घर से 50 कारतूस बरामद हुए थे। इस मामले में सीबीआई के डीएसपी उमेश कुमार के आवेदन पर चेरिया बरियारपुर थाना में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा एवं उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ धारा 25(1)ए, 26 एवं 35 के तहत कांड संख्या 143/18 दर्ज की गई थी। इस मामले में चंद्रशेखर वर्मा ने 29 अक्तूबर को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था।

बता दें कि मंजू वर्मा को पकड़ने के लिए बिहार पुलिस झारखंड और बिहार की कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। इस मामले में जांच के लिए छापेमारी के दौरान सीबीआई को मंजू वर्मा के घर से कारतूस मिले थे। मंजू वर्मा काफी दिनों से फरार है। बता दें कि सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि ये चौंकाने वाली बात है कि मंजू वर्मा को तलाश नहीं किया जा सका। कोर्ट ने यह भी कहा था कि कमाल है, किसी को ये नहीं पता कि पूर्व मंत्री कहां  हैं

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को समय पर चार्जशीट दाखिल करने के लिए कहा था, जिससे कि आरोपी जमानत न ले सके। बिहार पुलिस को पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की खबर न होने पर सुप्रीम कोर्ट ने आश्चर्य जताते हुए कहा था कि बिहार में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। कोर्ट ने कहा कि यदि वर्मा 27 तक गिरफ़्तार नहीं होती हैं तो डीजीपी स्पष्टीकरण देने के लिए कोर्ट में पेश हों। इस मामले में अगली सुनवाई 27 नवंबर को होगी।

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में करीब 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई थी। इसके बाद मंजू वर्मा के पति पर भी आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ संपर्क रखने और अवैध हथियार मिलने की वजह से गाज गिरी थी। मंजू वर्मा को बिहार सरकार से इस्तीफा देना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here