बसपा सुप्रीमो मायावती का लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित गेस्ट हाउस 9 दिन के अंधेरे के बाद रोशन हो गया है। मायावती को इस गेस्ट हाउस को रोशन करने के लिए करीब 1.67 करोड़ रुपये का बिजली बिल भरना पड़ा। राज्य संपत्ति विभाग के दबाव के बाद मायावती ने 30 मार्च को 1.67 करोड़ रुपये के बकाया बिल का भुगतान किया।

मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक मायावती ने तीन बिजली कनेक्शन पर यह भुगतान किया है। एक कनेक्शन लखनऊ में माल एवेन्यू स्थित मायावती के आवास का था तो दो कनेक्शन लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बीएसपी गेस्ट हाउस के थे। जहां बिल ना जमा होने के कारण 9 दिन तक रोशन नहीं हो पाई।

खबरों के अनुसार बसपा सुप्रिमों के आवास पर करीब 94,41,241 रुपए के बिजली के बिल का भुगतान करना बकाया था। लखनऊ विद्युत आपूर्ति प्रशासन (लेसा) की तरफ से बकाया बिल पर अल्टीमेटम भी दिया गया था।  27,99,768 और 45,69,719 रुपए के दो बिल गेस्ट हाउस पर बकाया थे। इन बिलों का भुगतान बिजली का कनेक्शन लगाए जाने के बाद से ही नहीं हुआ था जिसके बाद 23 मार्च से मायावती के गेस्ट हाउस की बिजली काटी गई थी। गेस्ट हाउस में अधेंरा होने के बाद नौ दिनों के बाद मायावती ने 30 मार्च को बकाया बिल का भुगतान किया।

खबरों के अनुसार 30 मार्च की शाम तक गेस्ट हाउस में दोबारा बिजली का कनेक्शन जोड़ दिया गया। तीनों बकाया बिल की रकम को जोड़ने के बाद करीब 1.67 करोड़ रुपए बनते हैं। शुक्रवार को मायावती ने तीनों कनेक्शन के बकाया बिलों का भुगतान किया। जिसके बाद ही फिर से निवास पर रोशनी हो पाई है। 

बता दें कि मायावती ने हाल ही में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाओं को तोड़ने की घटनाओं पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की अपील की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here