Maharashtra में Corona Virus के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बार भी उद्धव सरकार ने Dahi Handi के कार्यक्रम पर रोक लगा दी है। राज्य सरकार ने बीते दिन ही इस तरह के कार्यक्रम की मनाही का ऐलान कर दिया था। इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार और विपक्षी पार्टियां आपस में भिड गई हैं।

सरकार की मनाही के बाद भी बीजेपी नेता राम कदम ने दही हांडी मनाने का ऐलान किया था। ऐसे में मुंबई में मंगलवार सुबह पुलिस बीजेपी नेता Ram Kadam के घर पर पहुंच गई है। पुलिस उनके आवास पर पहुंचकर राम कदम से बात चीत कर रही है।

मुंबई पुलिस ने मंगलवार को मनसे के चार कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है। राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन करने और कोरोना संकट में भीड़ इकट्ठी करने को लेकर केस दर्ज किया गया है। मनसे कार्यकर्ताओं ने रोक के बावजूद दही हांडी का कार्यक्रम मनाया

मुंबई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार IPC Section 188 के तहत केस दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है।

बता दें कि, उद्धव सरकार की मनाही के बाद भी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने मुंबई के दादर इलाके में दही हांडी का कार्यक्रम किया और पिरामिड बनाकर हांडी को तोड़ा। इस कार्यक्रम का एक वीडियो भी मनसे मे सोशल मीडिया पर शेयर किया था। कोरोना नियमों का उल्लंघन दादर के सब-अरब्न इलाके में किया गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना के कारण मंदिर भी बंद हैं। त्योहारों पर सरकार सख्ती बरत रही है। इस मुद्दे को लेकर बीजेपी शिवसेना पर पूरी तरह से हमलावर है। बीजेपी मंदिरों को खुलवाने के लिए पैदल मार्च भी कर रह है। वहीं लोकपाल बिल की मांग करने वाले समाज सेवक अन्ना हजारे ने कल वीडियो जारी कर उद्धव सरकार से पूछा था कि अगर महाराष्ट्र में शराब की दुकाने खुल सकती हैं तो मंदिर क्यों नहीं खुल सकता है।

गौरतलब है कि, दही हांडी कार्यक्रम के बाद शिवसेना सरकार बीजेपी और अन्य विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है। वहां की जनता भी त्योहारों में सख्ती को लेकर काफी नाखुश है।

यह भी पढ़ें:

नारायण राणे और उद्धव ठाकरे के बीच जंग, बताया मुर्गी चोर, मारो तमाचा, गिरफ्तारी का आदेश जारी

विवादित बयान वाले मामले में नारायण राणे को मिली जमानत, ट्वीट कर कहा ‘सत्यमेव जयते’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here