Madhya Pradesh के गृह मंत्री Narottam Mishra ने कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर जताई आपत्ति, कहा- संघीय नियम इसकी इजाज़त नहीं देते

0
348
Narottam Mishra
Narottam Mishra

Madhya Pradesh: कालीचरण महाराज (Kalicharan Maharaj) की गिरफ्तारी पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आपत्ति जताई है। छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि संघीय नियम इसकी इजाजत नहीं देते हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस को मध्यप्रदेश पुलिस को इन्फॉर्म करना चाहिए था। हमने एमपी के डीजीपी को छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात करने के लिए कहा है।

narro2
Narottam Mishra

Madhya Pradesh: कालीचरण महाराज बागेश्वर धाम से गिरफ्तार

बता दें कि मध्यप्रदेश के खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास किराए के मकान में रुके कालीचरण महाराज को देर रात 4 बजे छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आज शाम तक पुलिस टीम उन्हें लेकर रायपुर पहुंचेगी।

Dharm Sansad Hate Speech,Mahatma Gandhi,APN News Live Update
कालीचरण महाराज

एक दिन पहले भूपेश बघेल ने दी थी कालीचरण महाराज को चेतावनी

बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि कालीचरण महाराज (Kalicharan Maharaj) के खिलाफ केस रजिस्टर हो गया है, उन पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा था कि इस कार्यक्रम के आयोजक से भी पुलिस पूछताछ करेगी। कालीचरण को अपने बयान पर दु:ख नहीं है तो यहां आकर सरेंडर करना चाहिए। कार्रवाई का सामना करना चाहिए। गौरतलब है कि रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी के खिलाफ इस तरह के बयान पर कांग्रेस का पूरा संगठन और सरकार आक्रोशित है।

kalicharan maharaj
कालीचरण महाराज

क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद में अपनी बात रखते हुए कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया था। उन्होंने सरेआम मंच से महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को गाली दी थी और नाथूराम गोडसे को उनकी हत्या के लिए सही बताया था। कालीचरण महाराज के बयान को लेकर देश भर में लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है।

वहीं, विवाद गहराते देख रायपुर–धर्म संसद के आयोजनकर्ताओं ने कालीचरण महाराज के विवादित बयानों से खुद को अलग कर लिया है। कालीचरण महाराज के बयानों की निंदा करते हुए समिति ने कहा था कि हम दोषी पर कार्रवाई की मांग करते हैं। हम धर्म संसद का आयोजन करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here