Madhya Pradesh: Digvijay Singh ने कहा, Bajrang Dal अपराधियों का संगठन है

0
386
Digvijaya Singh
Digvijaya Singh

Madhya Pradesh में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह ने हिंदूवादी संगठन बजरंग दल पर निशाना साधते हुए कहा कि बजरंग दल पूरे देश में और विशेषकर मध्य प्रदेश में अपराधियों का संगठन बन चुका है।

मध्य प्रदेश के मंडला जिले में राष्ट्रीय छात्र संगठन के पदाधिकारी सोनू परोचिया की पिछले साल हुई हत्या और बीते दिनों कांग्रेस छात्रसंगठन के पदाधिकारी अभिषेक ज्योतिषी की हत्या मामले में लचर पुलिस कार्यवाही पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए दिग्गी राजा ने कहा कि आखिर पुलिस अधीक्षक मंडला बजरंग दल कार्यकर्ताओं के क्यों हिमायती बने हुए हैं? सोनू हत्याकांड में कुल 6 अपराधी पकड़े गए थे, उसमें से 4 की ज़मानत हो गई थी।

उन्होंने कहा कि मंडला में हुई दोनों हत्याओं में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के शामिल होने के बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। शिवराज सरकार पर बड़ा हमला करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मंडला सहित समूचे मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।

पूर्व सीएम ने जानेमाने फिल्म निर्माता प्रकाश झा और उनके क्रू मेंबर्स पर कथित बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा हमले और मारपीट की भी निंदा की गई है।

दिग्विजय सिंह जी ने कहा कि बजरंग दल के नेता सुशील सुडेले जो मीडिया के समक्ष सरेआम अपना अपराध स्वीकार करते हुए बॉबी देओल को ढूंढने की बात कर रहे हैं वह आदतन अपराधी हैं।

सिंह ने कहा कि बजरंग दल नेता सुशील सुडेले को साल 2011 में हमीदिया रोड पर व्यापारी की हत्या के मामले में कोर्ट द्वारा सजा भी सुनाई गई थी। उसके बाद भी वो आपराधिक कृत्य में शामिल हो रहे हैं, आखिर पुलिस प्रशासन कर क्या रहा है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुझे मामू (मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान) और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से कोई उम्मीद नहीं है लेकिन डीजीपी साहब पर विश्वास है। कम से कम वह तो आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्यवाही करें। इस बात के क्रम में दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस मामले में भोपाल के डीआईजी का रवैया बड़ा निराशाजनक रहा।

इसे भी पढ़ें:

इसे भी पढ़ें: उज्जैन कांड के बाद विश्वास सारंग ने दिग्विजय सिंह को कहा- “पाकिस्तानी स्लीपर सेल”

दिग्विजय सिंह ने कहा-प्रियंका के खिलाफ अभद्र टिप्पणी भाजपा की घटिया सोच!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here