उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विराट होटल में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रुप ले लिया। इस आग में झुलसने से अब तक एक बच्ची और महिला समेत 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। आग की वजह से पूरा होटल जलकर खाक हो गया है। फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है और सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

ये होटल लखनऊ के चारबाग इलाके में मौजूद है दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर आग को काबू पाने में जुटी हुई हैं। बताया जा रहा है कि एक धमाके के साथ होटल में आग लगी और देखते ही देखते आग ने पूरे होटल को चपेट में ले लिया।

एसएसपी दीपक कुमार भी मौके पर मौजूद हैं और पूरे ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे हैं। दीपक कुमार ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब 5.30 बजे के करीब होटल से धुआं निकलने लगा। पुलिस को सूचना करीब 6.05 बजे दी गई। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। फर्स्ट फ्लोर पर सर्च चल रहा है। आग की वजह शार्ट सर्किट हो सकती है। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी।Lucknow: heavy fire in Virat International Hotel

आपको बता दें कि इस होटल में काफी संख्या में पर्यटक ठहरते हैं। बताया जा रहा है क्योंकि आग काफी सुबह के समय लगी थी इस दौरान लोग सो रहे थे। जिसकी वजह से जल्दी से वहां से भागना काफी मुश्किल रहा। आग काफी तेजी से पूरे होटल में फैल गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here