Lalu Yadav ने ट्वीट करके Nitish Kumar पर साधा निशाना, बोले- ‘डबल इंजन सरकार के ट्रबलधारी रहनुमाओं, बिहार में कम से कम किसानों की तो दुर्दशा को जानिए’

0
366

Lalu Yadav ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar पर हमला बोला है। दिल्ली एम्स में भर्ती राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने किसानों की समस्या को लेकर नीतीश सरकार की जमकर खिंचाई की है।

बिहार में खाद और बीज को लेकर किसानों को खासी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। इसके लिए किसानों को कई जगहों पर लंबी-लंबी लाइन लगानी पड़ रही है।

लालू यादव ने नीतीश सरकार को पूरी तरह से फेल बताया

इसी समस्या को लेकर लालू यादव ने ट्वीट किया है औऱ नीतीश सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार की कार्यप्रणाली पूरी तरह से फेल हो चुकी है और सरकार का कोई रसूख नहीं रहा। जिसके कारण किसानों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

लालू यादव ने अपने ट्वीट में कहा है, ‘डबल इंजन सरकार के ट्रबलधारी रहनुमाओं, बिहार में कम से कम किसानों की तो दुर्दशा को जानिए, पहचानिए और समझिए! वैसे उनकी समस्याओं को दूर करने में ना आपमें सामर्थ्य है, ना समझ और ना इच्छाशक्ति। अगर आप किसान को बीज और खाद ही उपलब्ध नहीं करा पा रहे है तो किस बात का सरकार और डबल इंजन??’

lalu

वैसे बिहार में कई जगहों पर किसानों से संबंधित इस तरह की समस्याएं सामने दिखाई पड़ रही हैं, खाद की जमाखोरी के कारण किसान खासे परेशान चल रहे हैं।

कई जगहों पर शिकायतें मिल रही हैं कि पर्याप्त खाद उपलब्ध होते हुए भी दुकानदार किसानों को ऊंचे दामों में खाद की बिक्री कर रहे हैं और संबंधित जिला प्रशासन इस मामले में खामोश है। वहीं किसान खेतों में लगी फसलों के कारण मजबूर है और सारी समस्याओं के बावजूद कृषि कार्य कर रहे हैं।

लालू यादव दिल्ली में अपना इलाज करवा रहे हैं

लालू यादव पिछले कुछ दिनों पटना में रहे लेकिन अचानक स्वास्थ्य में आयी खराबी के कारण उन्हें दिल्ली लौटना पड़ा और वो इस समय एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं।

वैसे जमानत मिलने के बाद भी कई दिनों तक लालू यादव दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर अपना इलाज करा रहे थे लेकिन बिहार उपचुनाव के मद्देनजर वो पटना गये थे लेकिन वहां भी उनकी पार्टी के कैंडिडेट को नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने मात दे दी।

इसे भी पढ़ें: RJD कार्यालय में दिखा लालू यादव का ‘पुराना रंग’, देखें PHOTO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here