पंजाब केसरी Lala Lajpat Rai की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

0
485
APN News Live Updates
Lala Lajpat Rai

पंजाब केसरी Lala Lajpat Rai की आज जयंती है। लाजपत राय भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में गरम दल के तीन प्रमुख नेताओं लाल-बाल-पाल में से एक थे। साइमन कमीशन के खिलाफ आंदोलन करने के दौरान अंग्रेज सैनिकों के द्वारा हुए लाठीचार्ज में वो बुरी तरह से घायल हो गए थे, जिस कारण बाद में उनकी मौंत हो गयी थी। लाला लाजपत राय की जयंती पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि पंजाब केसरी लाला लाजपत राय को उनकी जयंती पर सादर नमन। स्वतंत्रता आंदोलन में उनके साहस, संघर्ष और समर्पण की कहानी देशवासियों के लिए सदैव स्मरणीय रहेगी।

अमित शाह ने कहा- Lala Lajpat Rai का त्याग, संघर्ष व बलिदान वंदनीय है

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पंजाब केसरी लाला लाजपत राय जी ने अपने असाधारण देशप्रेम व साहस से विदेशी शासन के अत्याचारों के विरुद्ध स्वाधीनता की लड़ाई में युवाओं की नई पौध तैयार कर स्वतंत्रता आंदोलन के इतिहास में स्वर्णिम अध्याय लिखा। उनका त्याग, संघर्ष व बलिदान वंदनीय है। आज उनकी जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।

योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यंमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के नायक, राष्ट्रवादी लेखक एवं चिंतक, महान शिक्षाविद, स्वराज के प्रबल समर्थक ‘पंजाब केसरी’ लाला लाजपत राय को उनकी जयंती पर कोटिशः नमन व विनम्र श्रद्धांजलि। माँ भारती की स्वाधीनता हेतु आपका अविस्मरणीय संघर्ष व बलिदान हम सभी के लिए महान प्रेरणा है।

कांग्रेस पार्टी ने किया Lala Lajpat Rai को याद

कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी ट्वीट कर Lala Lajpat Rai को याद किया गया है। पार्टी की तरफ से लिखा गया है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और भारत माता के सच्चे सपूत लाला लाजपत राय को उनकी जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here