Home Tags Birth anniversary

Tag: birth anniversary

Google Doodle: मशहूर कवयित्री बालामणि अम्मा के 113वें जन्मदिन को गूगल...

0
Google Doodle: आज गूगल ने कवि बालामणि अम्मा के 113वें जन्म दिवस पर उनको गूगल डूडल बनाकर सम्मानित किया है।

13 फरवरी को Sarojini Naidu की 142वीं जयंती, जानिए क्यों उनकी...

0
Sarojini Naidu: भारत में राष्ट्रीय महिला दिवस स्वतंत्रता सेनानी और भारत कोकिला कही जाने वाली सरोजिनी नायडू के जन्मदिन पर मनाया जाता है।

Ramabai Ambedkar की 122वीं जयंती, पत्नी रमाबाई को पूजनीय मानते थे...

0
Ramabai Ambedkar: 7 फरवरी 1898 को डॉ. भीमराव अंबेडकर की पत्नी रमाबाई का जन्म हुआ था। रमाबाई को त्याग, बलिदान और साहस की प्रतीक माना जाता है।

पंजाब केसरी Lala Lajpat Rai की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने दी...

0
पंजाब केसरी Lala Lajpat Rai की आज जयंती है। लाजपत राय भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में गरम दल के तीन प्रमुख नेताओं लाल-बाल-पाल...

Jayaprakash Narayan Birthday- जब जेपी ने गांधी की सलाह को “RUTHLESS...

0
Jayaprakash Narayan यानी जेपी महात्मा गांधी के बाद भारत की राजनीति में सबसे प्रभावशाली नेताओं में शुमार किये जाते हैं। इसका स्पष्ट कारण है उनका "संपूर्ण क्रांति" का नारा।

मुंशी प्रेमचंद्र जयंती: बनारस छोड़ गोरखपुर गए थे, और वहां लिखी...

0
मुंशी प्रेमचंद्र की आज जयंती है। 31 जुलाई 1880 को बनारस शहर से चार मील दूर लमही गांव में कहानियों के सम्राट प्रेमचंद का जन्म हुआ था। उन्होंने बचपन में काफी गरीबी देखी है। उनके पिता डाकखाने में एक छोटी नौकर करते थे। प्रेमचंद ने इस कदर बचपन से ही आर्थिक तंगी का सामना किया है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!