आयकर विभाग ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक रविंद्र तोगड़ के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग उनके घर और दफ्तर पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को कई जरूरी कागजात भी बरामद हुए हैं। हमेशा से घोटालों के कारण चर्चा में रही ग्रेटर नोएडा प्रधिकरण एक बार फिर चर्चा में है। आयकर विभाग ने मंगलवार को आय से अधिक संपत्‍ति के मामले में तीनों प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक रविन्द्र तोगड़ के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की है।

रविंद्र तोगड़ को भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में बंद प्राधिकरण के पूर्व सीईओ पीसी गुप्ता और नोएडा के चीफ इंजीनियर यादव सिंह का खास बताया जाता है। कि इस छापेमारी के बारे में किसी को भी जानकारी नहीं दी गई थी। बताया जा रहा है कि पूर्व अधिकारी के घर छापे की जानकारी सिर्फ टीम के एक-दो अधिकारियों को ही थी। रवींद्र तोगड़ प्रॉपर्टी विभाग में तैनात थे और अपने राजनीतिक रसूख के चलते जल्द ही धन कुबेर बन गए। छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को कई जरूरी कागजात भी बरामद हुए हैं। बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक वर्तमान में बीजेपी के नेता रविंद्र तोगड़ पर करोड़ों रुपए का धांधली का आरोप है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बसपा सरकार में तैनात हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व जनरल मैनेजर तोगड़ की कोठी है उस समय वह प्रॉपर्टी विभाग में जनरल मैनेजर के पद पर तैनात थे। उसके बाद सपा सरकार आने के बाद इन्हें महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। फिलहाल प्राधिकरण से रिटायर होने के बाद रविंद्र तोंगड़ बीजेपी से जुड़ गए और स्थानीय स्तर पर काम कर रहे हैं और इनका ग्रेटर नोएडा में कौशल्या वर्ल्ड नाम से स्कूल भी चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here