पश्चिम बंगाल एक बार फिर सुलग रहा है। राज्य में चारों तरफ आगजनी हो रही है। कई लोगों की जान भी चली गई है। इस बीच केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन पर मेदिनीपुर में हमले की खबर है। बताया जा रहा है कि उन पर केजीटी ग्रामीण विधानसभा के पंचखुड़ी में हमला किया गया है। उनकी कार के शीशे तोड़ दिए गए हैं। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

सोशल मीडिया यूजर कह रहे हैं कि, दीदी के हाथ में फिर बंगाल जाते ही, सोनार बांगला का सपना जलने लगा है। बता दें कि, राज्य में कई दिनों से हिंसा हो रही है। कई लोग इसकी भेट भी चढ़ चुके हैं। हिंसा इतनी बड़ी है कि, गृह मंत्रालय को जांच के लिए चार सदस्यीय टीम बंगाल भेजनी पड़ी है। टीम की अगुवाई एडिशनल सेक्रेटरी लेवल के अफसर कर रहे हैं। टीम मुख्य रूप से तीन मुद्दों की जांच करेगी जिसमें राज्य में हो रही हिंसा, ताजा ग्राउंड हालात और राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हिंसा शामिल हैं। हिंसा कैसे हुई इस बात का कोई पुख्ता सबूत नहीं है लेकिन दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही हैं।

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘पश्चिमी मिदिनापुर के दौरे के दौरान मेरी गाड़ी पर टीएमसी के गुंडों ने हमला किया, शीशे तोड़ दिए गए, मेरे पर्सनल स्टाफ पर भी हमला किया गया, मुझे अपना दौरा बीच में ही छोड़कर वापस आना पड़ रहा है।’

वीडियो में साफ दिख रहा है कि, मुरलीधरन अपने काफीले के साथ मिदिनापुर में है। अचानक दर्जनों की भीड़ लाठी- डंडा लेकर उनकी गाड़ी को घेर लेती है। गाड़ी चलक डर के कारण गाड़ी वहीं रोक देता है लेकिन केंद्रीय मंत्री लगातार कह रहे है कि, चलते रहो। भीड़ उनकी कार के पीछे भी दिख रही है।

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन, उस प्रतिनिधमंडल का हिस्सा हैं, जो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में पश्चिम बंगाल आई है। इस प्रतिनिधिमंडल में बीएल संतोष और भूपेंद्र यादव भी शामिल हैं। यह प्रतिनिधिमंडल हिस्सा में मारे गए या घायल बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर-घर जा रहे हैं और जमीनी रिपोर्ट जुटा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here