UP Election 2022: Amit Shah का आज Varanasi दौरा, चुनावी तैयारियों पर करेंगे मंथन

0
451
Amit Shah
Amit Shah

UP Election 2022: केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah शुक्रवार को वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अमित शाह का यह दौरा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर है और इस दौरे में वह भाजपा की रणनीति और बूथ लेवल की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

शाह अपने इस दो दिवसीय दौरे के दौरान वाराणसी में अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में भी भाग लेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के वाराणसी बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, संगठन महामंत्री सुनील बंसल, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा भी शामिल होगें।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर करेंगे मंथन

इसके साथ ही बैठक में यूपी बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, यूपी बीजेपी के प्रभारी राधाममोहन सिंह के अलावा आगामी चुनाव के 7 सह प्रभारी और 6 संगठन प्रभारी भी शामिल होंगे।

इस दौरान अमित शाह यूपी भाजपा के सोशल मीडिया स्वयंसेवकों और वाराणसी के बूथ अध्यक्षों से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि अमित शाह की यह बैठक साल 2022 चुनाव को लेकर भाजपा संगठन की अभी तक की सबसे बड़ी बैठक होगी।

आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास

शुक्रवार को वाराणसी में बैठक करने के बाद अमित शाह शनिवार को अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ जाएंगे, जहां वो एक यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे और साथ ही एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 39.67 फीसदी वोट शेयर के साथ 312 सीटें जीती थीं। इसके बाद साल 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य के 80 संसदीय क्षेत्रों में से 62 पर जीत हासिल की थी।

इसे भी पढ़ें: Srinivas BV ने अमित शाह से पूछा सवाल, ’30 मिलियन दूध’ क्या होता है? जानें क्या है पूरा मामला

अमित शाह ने कहा,”PM Modi जैसा लोकतांत्रिक नेता अब तक नहीं हुआ”, टेनिस खिलाड़ी Martina Navratilova ने बताया मजाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here