भारत में 75 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 1 लाख से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस काल के बीच देश भर में लोग विजयादशमी बड़ी धूम-धाम से मना रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने देशवासियों को बधाई भी दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर के लिखा, “देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं। नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है।”

आज नवरात्रि का आखिरी दिन है। देवी दुर्गा के नौवें और अंतिम रूप मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है। माता सिद्धिदात्री के भक्त मानते हैं कि उनकी पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं। नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है। मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो

इस मौके पर राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर किया है, “ततः सत्य की ही होती है, आप सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएँ।”

इस दिन को बुराई पर सच्चाई की जीत के रूप में मनाया जाता है। जगह-जगह लोग रावण दहन भी करते हैं। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की जनता के साथ संवाद किया था सभी को कोरोना से बचने के लिए दो गज की दूरी का फॉर्मूला बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here