Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी की सच्चाई जल्द ही होगी सबके सामने , कड़ी सुरक्षा के बीच वीडियोग्राफी पूरी, 16 मई तक चलेगा सर्वे

Gyanvapi Masjid Survey: शनिवार को मस्जिद के तहखाने के चार कमरों और पश्चिमी दीवार के सर्वे की कार्रवही हुई, सर्वे के बाद वैदिक सनातन संध के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा कि यह कंल्पना से पड़े है। उन्होंने कहा कि कुछ ताले खोले गए, कुछ तोड़ने पड़े, सर्वे की रिपोर्ट भी जल्द ही सबके सामने आएगी।

0
192
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Gyanvapi Masjid Survey: वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का वीडियोग्राफी सर्वेक्षण शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ, लेकिन कार्यवाही 16 मई तक चलेगी। मस्जिद प्रबंधन समिति ने संकेत दिया है कि वह स्थानीय अदालत द्वारा बनाई गई टीम के साथ फिलहाल सहयोग करेगी। दरअसल, मस्जिद प्रतिष्ठित काशी विश्वनाथ मंदिर के करीब स्थित है और स्थानीय अदालत महिलाओं के एक समूह द्वारा इसकी बाहरी दीवारों पर मूर्तियों के सामने दैनिक प्रार्थना की अनुमति मांगने की याचिका पर सुनवाई कर रही है।

download 33 1
Gyanvapi Masjid Survey

Gyanvapi Masjid Survey: न्यायालय के आदेश के मुताबिक हो रहा है सर्वे

शनिवार को मस्जिद के तहखाने के चार कमरों और पश्चिमी दीवार के सर्वे की कार्रवही हुई, सर्वे के बाद वैदिक सनातन संध के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा कि यह कंल्पना से पड़े है। उन्होंने कहा कि कुछ ताले खोले गए,कुछ तोड़ने पड़े, सर्वे की रिपोर्ट भी जल्द ही सबके सामने आएगी। उन्होंने कहा कि न्यायालय के आदेश के मुताबिक सर्वे हो रहा है। वहीं यूपी में ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षण के लिए सुरक्षा पर डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने कहा कि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए पुख्ता इंतजाम हैं, दर्शन अच्छे से हो और सब कुछ ठीक रहे।

download 32
Gyanvapi Masjid Survey

Gyanvapi Masjid Survey: संबंधित पक्षों के बीच हुई महत्वपूर्ण बैठक

बता दें कि शुक्रवार को सभी संबंधित पक्षों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई और उनसे आयोग के काम और कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की गई। शुक्रवार को जिलाधिकारी की ओर से हुई बैठक में हिंदू और मुस्लिम पक्षों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील मौजूद थे। मस्जिद समिति की आपत्तियों के बीच पिछले हफ्ते सर्वेक्षण रोक दिया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि अधिवक्ता आयुक्त के पास परिसर के अंदर फिल्म बनाने का अधिकार नहीं है।

समिति ने उन पर पक्षपात का आरोप लगाया और उन्हें बदलने के लिए याचिका दायर की। जिला अदालत ने गुरुवार को अपने आदेश में कहा कि यदि परिसर के कुछ क्षेत्रों में सर्वेक्षण के लिए चाबियां उपलब्ध नहीं हैं तो ताले तोड़े जाने चाहिए।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here