गुजरात: Panchayat चुनाव में जीत के बाद जश्न में नहीं लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, पुलिस ने जांच के बाद कहा

0
279
Gujarat Panchayat elections
Gujarat Panchayat elections

गुजरात के कच्छ में Panchayat चुनाव में जीत के बाद कथित तौर पर लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे के मामले में पुलिस ने जांच के बाद स्पष्ट कर दिया है कि इस तरह का कोई नारा नहीं लगा था। यह केवल अफवाह मात्र थी। इस मामले ने कब विवाद का रूप ले लिया था, जब इस तरह की अफवाह उड़ी की अंजार तहसील के दुधई गांव में Panchayat चुनाव के बाद एक रैली के दौरान कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे हैं।

इस विवादास्पद नारेबाजी का कथित वीडियो सामने आने के बाद गुजरात सरकार तुरंत हरकत में आयी और गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने पुलिस को आदेश दिया कि मामले की सख्ती से जांच की जाए और दोषियों को कड़ी सजा दी जाए।

पुलिस ने जांच में पाया कि Panchayat चुनाव की रैली में नहीं लगे थे विवादास्पद नारे

वहीं मंत्री के आदेश के बाद जांच में जुटी पुलिस ने पाया है कि Panchayat चुनाव की रैली में कुछ लोगों ने गलत तरीके से वीडियो वायरल किया। वहीं पुलिस ने मामले में जांच से पहले पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का मामला दर्ज किया था।

Gujarat Panchayat Elections
Gujarat Panchayat Elections

इस मामले में कच्छ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने कहा था हमें जांच के आदेश मिले हैं। पुलिस आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है, जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

अब इस मामले में कच्छ के पुलिस अधीक्षक ने बयान जारी करते हुए कहा है कि जांच के बाद पुलिस ने इस मामले को मात्र अफवाह पाया है। दरअसल जब Panchayat के चुनाव परिणाम घोषित किए गए तो उस समय दुधाई सरपंच चुनाव में रीनाबेन राधुभाई नाम की एक महिला ने जीत हासिल की। उनकी विजय रैली में एक शख्स ने दो बार ‘राधुभाई जिंदाबाद’ के नारे लगाए। जबकि वीडियो को ऐसे प्रसारित किया जा रहा है जैसे पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए जा रहे हों। यह पूरी तरह से गलत है।

इससे पूर्व जो जानकारी मिली थी, उसके मुताबिक कच्छ के दुधई समूह ग्राम पंचायत के चुनाव में प्रत्याशियों के बीच त्रिकोण जंग हुई। चुनाव परिणाम मंगलवार शाम घोषित किया गया। जिसमें रिनाबेन रंगूभाई कोठीवार 1,026 मतों के साथ विजेता घोषित की गईं।

आरोप है कि Panchayat जीत के जश्न में कुछ लोगों ने विवादास्पद नारे लगाये

रिनाबेन रंगूभाई कोठीवार की जीत के बाद समर्थक मतगणना केंद्र से जीत का जश्न मनाने के लिए निकल पड़े। इसी बीच भीड़ में कथित तौर पर कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाना शुरू कर दिया।

Gujarat Panchayat Elections
Gujarat Panchayat Elections

जिसके बाद पुलिस ने विजयी महिला सरपंच रीनाबेन रंगूभाई कोठीवार के पति रघु भाई कोठीवाड़ से पूछताछ भी की। पुलिस को उसने बताया कि उसे भी इस वीडियो की जानकारी मिली है। जीत के बाद समर्थक जश्न में नारेबाजी कर रहे थे, लेकिन देश विरोधी नारे लगाने वालों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Gujarat Panchayat elections new
Gujarat Panchayat elections

वहीं कथित वीडियो के वायरल होने के बाद गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा की कच्छ के रेंज आईजी को आदेश दिया गया है कि पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का मामला दर्ज करके मामले की जांच करें। यदि इस तरह के नारे लगे हैं तो दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करें।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान पुलिस को परेशान कर रहा अनजान शख्स, ‘जय हिंद’ का नारा लगाने की कर रहा मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here