Ghulam Nabi Azad को मिला पद्म भूषण तो कपिल सिब्बल बोले- ये विडंबना ही है कि कांग्रेस को उनकी जरूरत नहीं

0
362
Ghulam Nabi Azad
Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को केंद्र सरकार ने पद्म भूषण से सम्मानित किया है। अब इस मामले में सियासत ने तूल पकड़ लिया है। केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा कांग्रेस के इस दिग्गज नेता को सम्मानित किए जाने पर पार्टी के ही एक दूसरे सीनियर नेता कपिल सिब्बल ने अपनी ही पार्टी को घेरा है।

Ghulam Nabi Azad को लेकर कपिल सिब्बल ने क्या कहा?

KAPIL SIBBAL
Kapil Sibal

कपिल सिब्बल ने कहा कि यह अच्छी बात है कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने गुलाम नबी आजाद के सार्वजनिक जीवन में योगदान को पहचान देने का काम किया और उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया। हालांकि कपिल सिब्बल ने अपनी पार्टी को लेकर कहा कि हैरानी की बात ये है कि ऐसे में जब दूसरी पार्टी की सरकार गुलाम नबी आजाद की अहमियत को मान ही है वहीं कांग्रेस अपने नेता की सेवाएं नहीं लेना चाहती है।

Ghulam Nabi Azad को शशि थरूर ने भी दी बधाई

Congress MP Shashi Tharoor has been trapped by a man stranded in the absence of a sister and a pistol

वहीं एक और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण मिलने पर बधाई दी है। शशि थरूर ने कहा कि ये खुशी की बात है कि गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। अच्छी बात ये है कि दूसरी पार्टी की सरकार ने भी उनके सार्वजनिक जीवन में योगदान को सराहा है।

हालांकि कांग्रेस नेता जयराम नरेश ने गुलाम नबी आजाद को लेकर किए ट्वीट में कहा कि बुद्धदेव भट्टाचार्य ने पद्म भूषण ठुकरा कर अच्छा किया। वे (भट्टाचार्य) आजाद रहना चाहते हैं न कि गुलाम (गुलाम नबी आजाद)।

बता दें कि गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल उस G-23 ग्रुप का हिस्सा हैं जिन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को पत्र लिखा था और पार्टी के नेतृत्व को लेकर सवाल खड़े किए थे। मामले ने तूल तब पकड़ लिया था जब ये पत्र सार्वजनिक हो गया था। उस समय पार्टी के भीतर इन नेताओं का जमकर विरोध हुआ था।

Padma Shri Award Benefits
Padma Award

गौरतलब है कि मंगलवार शाम को केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कारों की घोषणा की। जहां जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है। वहीं दूसरे पद्म पुरस्कारों की भी घोषणा की गयी है।

संबंधित खबरें…

102 लोगों को मिलेगा Padma Shri Award, जानें पद्मश्री से सम्मानित लोगों को क्या-क्या मिलती है सुविधाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here