उत्तरप्रदेश में आए दिन हादसे बढ़ते जा रहे हैं। कभी रेल हादसा होता है तो कभी सड़क दुर्घटना। ऐसा ही एक हादसा सामने आया है जलौन जिले से, जहां पर देर रात डंपर पलटने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होनें आनन फानन में क्रेन के साथ जेसीबी मशीन मंगवाई जिससे डंपर के नीचे दबे लोगो को बाहर निकाला गया।

Five people died from dumper overturns in UPयह हादसा जलौन कोतवाली से कुछ ही दूरी पर हुआ। जहां देर रात को गिट्टी से भरा हुआ डंपर अनियंत्रित हो गया और सड़क किनारे रहने वाले लोह पिटवा के डेरे पर जा पलटा। जिसकी वजह से वहां सो रहे लोग डंपर के नीचे दब गये। बताया यह जा रहा है कि चालक अपना संतुलन खो बैठा था जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। यह देख वहां रह रहे लोग दबे लोगो को बचाने के लिये शोर मचाने लगे। लोगो का शोर सुनकर कोतवाली में तैनात सिपाही मौके पर पहुंचे और इस घटना की जानकारी प्रभारी निरीक्षक को दी। उन्होनें डंपर को उठाने के लिये तत्काल क्रेन और जेसीबी मशीन मंगवाई। जिससे डंपर के नीचे दबे लोगो को बचाया जा सके।

क्रेन और जेसीबी मशीन की मदद से डंपर को वहां से हटाया गया जिसके बाद गिट्टी में दबे लोगो को बाहर निकाला गया। जिसमें 5 शव मिले हैं बताया यह जा रहा है कि जो शव निकाले गये वह एक ही परिवार के हैं। जिसमें 3 बच्चे और उनके माता-पिता शामिल है। पुलिस नें एंबुलेंस की मदद से सभी शवो को मेडिकल कॉलेज उरई पहुंचाया। जिसकी वजह से पूरे शहर में दुख का माहौल छाया हुआ है।

बता दें कि ऐसी ही एक और घटना आगरा में हुई जहां ऑटो एक कार से जा टकराया और इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई।

वैसे इस तरह के सड़क हादसे लगातार हो रहे हैं, लेकिन सरकार और प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं डे रहा। बीते कुछ दिनों में उत्तरप्रदेश में लगभग 1 दर्जन से अधिक बड़े हादसे हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here