यूपी सरकार के मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें दिनों-दिन बढ़ती जा रही हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कल उनके खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किया था और आज गायत्री प्रजापति का पार्सपोर्ट जब्त कर लिया गया है। गायत्री प्रजापति का पासपोर्ट जब्त करने के लिए शनिवार को भी पासपोर्ट दफ्तर को खोला गया। गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद से वह फरार हैं। यूपी पुलिस ने उनके घर समेत कई जगहों पर छापेमारी की उसके बाद पुलिस ने शनिवार को लुक-आउट नोटिस जारी किया और सरकार से पासपोर्ट जब्त करने की मांग की ताकि वह देश से बाहर ना जा पाए। अपर पुलिस महानिदेशक दलजीत चौधरी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि गायत्री प्रजापति का पासपोर्ट रद्द करने के लिए भी यूपी पुलिस विदेश मंत्रालय से संपर्क करेगी।

Gayatri Prajapati's passport seizedपुलिस महानिदेशक के अनुसार प्रजापति और 6 अन्य आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। इन सभी लोगों पर एक महिला से गैंगरेप और उसकी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार के प्रयास का मुकादमा दर्ज है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों की तलाश में लखनऊ, कानपुर एवं अमेठी में छापेमारी की जा रही है। आपको बता दें कि गायत्री प्रजापति तीन दिन पहले तक मीडिया के सामने थे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मामला दर्ज होने और गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद से प्रजापति फरार है। पुलिस ने यूपी की सभी सीमाओं, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों पर अलर्ट जारी कर कड़ी निगरानी कर रही है।

अखिलेश सरकार में बलात्कार के आरोपी मंत्री के गायत्री प्रजापति को पहले सरकार का भी साथ मिल रहा था लेकिन चुनावी माहौल में विपक्ष ने इस मुद्दे को अपना हथियार बना लिया और समाजवादी सरकार को घेरना शुरू कर दिया। जिसके बाद यूपी सरकार भी पुलिस दोनों हरकत में आई और गायत्री प्रजापति के खिलाफ कड़ी कार्यवाई शुरू की गई। फिलहाल, गायत्री प्रजापति की तलाश जारी है, पुलिस का कहना है कि उसे जल्द ही हिरासत में लिया जाएगा।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here