दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज के हंगामें के बाद छात्रों ने सोशल मीडिया पर #StudentsAgainstABVP से कैंपेन शुरू कर दिया है। इस कैंपेन के चलते हाल ही में एक नया मामला सामने आया जब पूर्व क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग  ने एक ट्वीट किया और यूजर्स ने उसे दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंगामे से जोड़ दिया।

रविवार को सहवाग ने ट्वीटर पर एक तस्वीर डाली जिस पर लिखा था, ‘दो तिहरे शतक मैंने नहीं, मेरे बल्ले ने बनाए’ साथ ही सहवाग ने हैश टैग में लिखा की बैट में है दम, #भारत_जैसी_जगह_नहीं’ । लोगों ने इस ट्वीट की तुलना रामजस कॉलेज में हिंसा के खिलाफ लड़ाई लड़ रही गुरमेहर कौर की उस तस्वीर से की जिसमें गुरमेहर ने लिखा था ‘पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा, जंग ने उन्हें मारा’। सहवाग के इस ट्वीट को कुछ लोग मंजूरी दे रहे हैं तो कोई इसे ट्रिपल सेंचुरी बता रहा है, वहीं कोई इसे शोएब अख्तर की गेंद पर सहवाग का छक्का बता रहे हैं  लेकिन कई लोग इसे कैंपेन का जवाब मान रहे हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र एबीवीपी यानि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के खिलाफ कैंपेन चलाते हुए अपनी तस्वीर डाल कर लिख रहे हैं कि वे एबीवीपी से नहीं डरते हैं। 1999 की करगिल लड़ाई में शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक मुहिम शुरू कर दी है। गुरमेहर ने लिखा कि वे वामपंथी नहीं हैं, लेकिन सहमत होने पर ही एबीवीपी का समर्थन करेंगी। गुरमेहर ने लिखा, ‘मैं एबीवीपी को नकारती हूं क्योंकि वह संविधान की तरफ से मिले मौलिक आजादी के खिलाफ है।

विरेंद्र सहवाग अपनी ट्वीटरगिरी और हाजिर जवाबी के लिए मशहूर हैं। सहवाग के इस ट्वीट पर अभिनेता रणदीप हुड्डा ने भी सहारना की हालांकि वीरू ने इस पूरे कैंपेन से जुड़े किसी भी तरह का जिक्र अपने ट्वीट में नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here