देश भर में कोरोना तबाही मचा रहा है। देश में एक दिन के भीतर 3 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई। वही 3.62 लाख नए मामले सामने आए हैं। इस भयंकर महामारी के बीच भी लोग सड़कों पर बिना मास्क और शादी पार्टियां में दिख रहे हैं। जनता की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए सरकार वीकेंड लॉकडान और नाइट कर्फ्यू का सहारा ले रही है पर लगता है कि, इंसान को खुद की जान की परवाह खुद नहीं है। कुछ इसी तरह का मामला त्रिपुरा से सामने आया है।

दरअसल राज्य में माणिक्य कोर्ट में एक शादी समारोह चल रहा था। वहां पर लोगों की अच्छी खासी तादाद थी। फिल्मी अंदाज में त्रिपुरा के जिला मजिस्ट्रेट शैलेश कुमार यादव अपनी टीम के साथ धाव बोलते हैं। डीएम साबह ने दुल्हा – दुल्हन को जमकर फटकार लगाई और मैरिज हॉल से खदेड़ दिया। वहीं बाकी की जनता को कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने के मामले में अरेस्ट करने का आदेश दिया।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही, विपक्षी पार्टियां और ट्विटर यूजर ने जमकर डीएम की आलोचना की। लोगों का कहना है कि, जिस तरह से डीएम ने समारोह में खड़े लोगों की बेइज्जती है। इससे उन्हें शर्म आनी चाहिए। मामले को तूल पकड़ता देख राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने डीएम के खिलाफ जांच का आदेश दे दिया है। बड़ी बात यह है कि, महज 24 घंटे के भीतर ही जांच का आदेश दिया गया है।

इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद डीएम शैलेश आदव ने माफी मांग ली है। डीएम ने कहा कि उनका मकसद किसी को अपमानित करने का नहीं था बल्कि लोगों के भले के लिए ऐसा किया। इधर, मुख्यमंत्री कार्यालय ने सूचना दी कि मुख्यमंत्री बिप्बब कुमार देब ने इस घटना को लेकर मुख्य सचिव मनोज कुमार को एक रिपोर्ट समिट करने का आदेश दिया है। 

वायरल वीडियो पर विवाद होने पर डीएम सैलेश ने मंगलवार शाम को पत्रकारों से कहा, ‘कल रात (सोमवार) को मेरा किसी को अपमानित करने या जलील करने का इरादा नहीं था। कोरोना कहर के बीच जो भी हुआ, वह लोगों के भले के लिए था। अगर किसी को मेरी कार्रवाई से दुख पहुंचा है तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं।’ बता दें कि त्रिपुरा में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने सात घंटे का नाइट कर्फ्यू लगा रखा है। रात दस बजे से नाइट कर्फ्यू का समय शुरू होता है। 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। 

बता दें कि डीएम ने पुलिस को महामारी रोग अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम और नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में दूल्हा और दुल्हन सहित शादी समारोह में शामिल सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। इतना ही नहीं, वीडियो में देखा जा सकता है कि डीएम से इस दौरान दुल्हन को स्टेज से उतरने के लिए भी कहा, वहीं बाकी अधिकारी शादी में आए मेहमानों को मैरिज हॉल से बाहर निकालने में लग रहे। वायरल वीडियो में डीएम काफी गुस्से में दिख रहे थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here