Dhirendra Shastri: साईं बाबा भगवान नहीं, गीदड़ की खाल… धीरेंद्र शास्‍त्री की टिप्‍पणी पर AIMIM ने की आलोचना, कार्रवाई की मांग

Dhirendra Shastri: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा साईं बाबा को लेकर दिए गए विवादित बयान की आलोचना की है।

0
66
Dhirendra Shastri on Sai baba ji
Dhirendra Shastri on Sai baba ji

Dhirendra Shastri: बागेश्‍वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री के एक बयान की पूरे देश भर में चर्चा हो रही है। साईं बाबात को लेकर दिए विवादित बयान के बाद कई जगह उनका विरोध किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा था कि साईं संत हो सकते हैं, फकीर हो सकते हैं, लेकिन भगवान नहीं हो सकते। आम जनता से लेकर राजनेता तक अब इस विवाद में कूद पड़े हैं।

Dhirendra Shastri News
Dhirendra Shastri on Sai Baba ji.

Dhirendra Shastri: AIMIM ने की कार्रवाई की मांग

Dhirendra Shastri: महाराष्ट्र के औरंगाबाद से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सांसद इम्तियाज जलील ने साईं बाबा विवाद पर बयान देते हुए कहा, ‘साईं बाबा के करोड़ों भक्त हैं। उन्‍हें लेकर इस तरह के शब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ उचित कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे कई बाबा चर्चा में बने रहते है। इन बाबाओं का भविष्य में क्या होता है वह सभी को पता है।’

Dhirendra Shastri: NCP ने किया कटाक्ष

Dhirendra Shastri: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा साईं बाबा को लेकर दिए गए विवादित बयान की आलोचना की है। उन्‍होंने शिंदे-फडणवीस सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में सभी को महापुरुषों के अपमान करने के लिए आमंत्रण दिया जा रहा है। शिंदे-फडणवीस सरकार ने यह साफ कर दिया है कि आपको महाराष्ट्र में जो बोलना है… जिसके बारे में बोलना है… वो आप बोल सकते हैं।

हम आपको कुछ नहीं कहेंगे। हम नपुंसक हैं, आपको कुछ नहीं करेंगे। जिन्होंने बागेश्वर बाबा को यहां बुलाया था। वह अब साईं बाबा के विषय में अपना रुख साफ करें।
गौरतलब है कि साईं बाबा पर इस तरह के विवादित बयान देने वाला यह दूसरा व्यक्ति है। इससे पूर्व आचार्य शंकराचार्य नाम से किसी व्यक्ति ने साईं बाबा को लेकर विवादित टिप्पणी दी थी।’

Dhirendra Shastri: जानिए कैसे शुरू हुआ पूरा विवाद?

Dhirendra Shastri top khabar on Sai baba ji
Dhirendra Shastri.

Dhirendra Shastri: बागेश्वर दरबार में आए डॉ. शैलेंद्र राजपूत नाम के एक भक्त ने कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री से पूछा था कि, ‘बहुत सारे लोग हमारे देश में साईं भक्त हैं।सनातन धर्म साईं की पूजा को नकारता सा दिखता है। जबकि साईं की पूजा सनातन पद्धति से ही होती है, आप इस पर प्रकाश डालें। इस सवाल के जवाब में बागेश्वर धाम सरकार ने कहा था कि, ‘हमारे धर्म के शंकराचार्य जी ने साईं बाबा को देवताओं का स्थान नहीं दिया।

शंकराचार्य की बात मानना हर सनातनी का धर्म है क्योंकि वो अपने धर्म के प्रधानमंत्री हैं। कोई संत चाहे वो हमारे धर्म के तुलसीदास हों या सूरदास हों, वो संत हैं… भगवान नहीं हैं। बाकी सबकी अपनी आस्था है। इतना कह सकते हैं कि साईं बाबा संत हो सकते हैं, लेकिन भगवान नहीं।

बागेश्‍वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्‍त्री ने कहा कि वैदिक धर्म से उनकी पूजा होती है तो देखो भाई, गीदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं बन सकता। भगवान भगवान हैं और संत संत हैं। साईं के प्रति मेरा क्या आदर है इसमें आप मत पड़ना।’

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here