Delhi Government की घोषणा; स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तर सोमवार से फिर से खुलेंगे

0
399
Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal
Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal

Delhi के स्कूल जो कि शहर में वायु गुणवत्ता संकट के चलते 10 दिन पहले बंद किए गए थे अब सोमवार को फिर से खोले जाएंगे। अरविंद केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा शहर के प्रदूषण पर तीखी टिप्पणी करने के कुछ घंटों बाद ये घोषणा की। हालांकि आज कोर्ट ने यह भी कहा, ”अगर स्थिति में सुधार होता है तो कुछ प्रतिबंध हटा लें।’

स्कूल, कॉलेज और दफ्तर खुलेंगे

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आज मीडिया से कहा, “दिल्ली में वायु गुणवत्ता में अब सुधार हो रहा है। स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान सोमवार से फिर से खुलेंगे।” जबकि राष्ट्रीय राजधानी में हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ है, यह अभी भी “बहुत खराब” श्रेणी में है। आस-पास के शहरों में भी जहरीली हवा का कहर जारी है।

दिल्ली के सभी सरकारी कार्यालय भी सोमवार से फिर से खुलेंगे, गोपाल राय ने कर्मचारियों से सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का आग्रह करते हुए कहा कि उनके लिए विशेष बसों की व्यवस्था की जाएगी। मंत्री ने मीडिया से कहा, “हम उन्हें आने-जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह देते हैं। विशेष बस सेवाएं उन कॉलोनियों से शुरू की जाएंगी जहां दिल्ली सरकार के सबसे अधिक कर्मचारी रहते हैं।”

सुप्रीम कोर्ट में आज हुई थी सुनवाई

सोमवार को अरविंद केजरीवाल सरकार ने निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध हटा दिया था। इससे पहले आज, सुप्रीम कोर्ट ने वायु संकट पर कड़ी टिप्पणियां कीं। कोर्ट ने कहा, ” यह राष्ट्रीय राजधानी है। हम दुनिया को जो संकेत दे रहे हैं, उसे देखें। आपको आंकड़ों के आधार पर स्थिति का अनुमान लगाना होगा … और कार्रवाई करनी होगी ताकि स्थिति गंभीर न हो।”

शीर्ष अदालत ने चेतावनी दी, “भले ही प्रदूषण का स्तर अब नीचे चला गया है, हम इस मामले की सुनवाई और निर्देश जारी रखेंगे।”

यह भी पढ़ें: NEET toppers from Delhi govt schools: सैकड़ों छात्रों का हुआ NEET में चयन, बोले Delhi के सीएम Kejriwal- मुझे अपने बच्चों पर गर्व है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here