दिल्ली के प्रह्लादपुर इलाके में एक मां ने अपने ढाई साल के बेटे (अंशुल)को पहली मंजिल की सीढ़ियों से नीचे फेंक दिया। महिला की यह करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई। जानकारी के अनुसार, ससुराल वालों से महिला का झगड़ा हो रहा था,तभी उसने गुस्से में आकर यह कदम उठाया। बच्‍चे के पिता नितिन गुप्‍ता ने महिला (सोनू गुप्‍ता) के खिलाफ आईपीसी की धारा 308 के तहत केस दर्ज कराया। 

सोनू गुप्ता की ससुराल वालों से किसी बात पर बहस हो रही है। तभी वह पलंग पर सो रहे अपने बेटे को उठा कर बच्चे को सीढ़ियों से नीचे फेंक देती है। ससुराल वालों के अनुसार, महिला पहले भी अंशुल के साथ इस तरह की हरकत कर चुकी है और पुलिस को फोन कर परिवारवालों पर आरोप लगाती रही है। नितिन ने बताया कि “उन्होंने सोनू के क्रूर व्यवहार के सबूत हासिल करने के लिए उन्होंने घर में सीसीटीवी लगवाए थे।” ससुर ने कहा, कि “उन्हें अंदाजा नहीं था कि वह बच्चे के जीवन और सुरक्षा के साथ ऐसा कर जाएगी।”पुलिस के मुता‍बि‍क बच्‍चे को सि‍र और चेहरे पर गंभीर चोटें आई है।

डीसीपी रोमिल बनिया ने कहा कि “24 जनवरी को हमें नितिन गुप्‍ता का कॉल आया कि उसकी पत्‍नी ने बेटे को सीढ़ि‍यों से फेंक दिया। हमने उनका बयान दर्ज किया और बच्‍चे को एम्‍स ट्रॉमा सेंटर में मेडिकल एग्‍जामिनेशन के लिए ले गए। सोनू गुप्‍ता के खिलाफ तुरंत केस दर्ज किया गया और जांच जारी है।”हालांकि, अभी आरोपी महिला की गिरफ्तारी नहीं हुयी है। महिला को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन उसने इस घटना के विषय में कुछ नहीं बताया।

पुलिस के मुताबिक महिला की मेडिकल जांच की जाएगी क्‍योंकि उसके ससुराल वालों का कहना है कि उसका स्वभाव गुस्‍से वाला है और उसे मिर्गी के दौरे भी पड़ते हैं। ससुराल वालों का कहना है कि वह किसी भी बात को मुद्दा बना कर झगड़ा करना शुरु कर देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here