Corona Update: 24 घंटे में आए 2,58,089 नए केस, Positivity Rate बढ़कर 19.65% पर पहुंचा

0
431
Coronavirus Update
Coronavirus Update

Corona Update: कोरोना को लेकर राहत के संकेत हैं। पिछले 24 घंटों में 4 प्रतिशत कम मामले दर्ज हुए हैं। हालांकि positivity rate बढ़कर 19.65% पर पहुंच गया है। इससे पहले 2,71,202 नए केस सामने आए थे। वहीं अगर बात Omicron की करें तो इसके मरीजों की संख्या 8,209 हो गयी है। बताते चलें कि कोरोना से मौत का क्रम भी कम नहीं होता दिख रहा है। पिछले 24 घंटे में 385 मौतें दर्ज की गयी है।

Corona Update: दिल्ली में भी कम हुए मामले

Corona Update: दिल्ली के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में रविवार को 18,286 ताजा Covid-19 मामले दर्ज किए गए है। जो पिछले दिन की तुलना में लगभग 2 हजार कम है। दिल्ली में अभी पॉजिटिविटी रेट 27.87% है।

Corona Update: Corona Virus संक्रमण का है डर? सबसे पहले करें यह 6 काम

डॉक्टर से करें मुलाकात

Corona Update:ब्राज़ीलियन सोसायटी ऑफ़ इंफ़ेक्शियस डिज़ीज़ के अध्यक्ष डॉ. जोस डेविड अरेबेइज़ ब्रितो मानते हैं कि कोविड की सही पहचान के लिए ज़रूरी है कि इसका टेस्ट करवाया जाए। अगर आपको लगता है कि सांस लेने में दिक्कत है, बुखार है फिर तो बिना समय को गंवाए डॉक्टर से कंसर्न करें।

खुद को आइसोलेट करें

इस बुरे हालात में जहां हर दिन कोरोना के डेढ़ लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में सर्दी -खासी के बाद महसूस होता है कि आप कोरोना संक्रमित हो चुके हैं तो सबसे पहले खुद को क्वारंटीन करें। इससे आप अपनी और अन्य लोगों के जीवन को खतरे में पड़ने से बचा सकते हैं।

संपर्क में आए लोगों को सूचित करें

खुद के भीतर संक्रमण की जानकारी होते ही उन सभी लोगों को फौरन सूचित करें जिनके संपर्क में आए हैं। इससे आप लोगों की जान बचा सकते हैं साथ ही देश में बढ़ते वायरस पर कंट्रोल लगा सकते हैं।

लक्षणों पर बनाए रखें नजर

क्वारंटीन होने का मतलब यह नहीं है कि आप 15 दिन बाद ठीक हो जाएंगे। कई केसो में देखा गया है कि संक्रमण के पांच दिन बाद हालात खराब होने लगते हैं। ऐसे में अगर लक्षण गंभीर हो रहे हैं तो किसी डॉकटर की तुरंत मदद लेना ज़रूरी है।

दिमाग को रखें शांत, करें आराम

जानकारों का कहना है कि दवाई से अधिक इंसान का दिमाग उसके शरीर पर असर करता है। अगर आप अपने दिमाग को पॉजिटिव रखेंगे तो जल्द रिकवरी की तरफ बढ़ सकते हैं। संक्रमितों को जानकार उसे अधिक से अधिक आराम करने और अधिक से अधिक पानी पीने के लिए कहते हैं।

खुद का खुद ही न करें इलाज

यह बहुत ही गंभीर समय है। ऐसे में एक गलती आप को भारी मुश्किल में डाल सकती है। तो खुद का खुद से इलाज न करें..डॉक्टर से संपर्क करें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here