Congress President Election: “पार्टी के बड़े लोग नहीं कर रहे मेरा समर्थन”, बोले शशि थरूर

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होने हैं।

0
166
Congress President Election
Congress President Election: Shashi Tharoor

Congress President Election: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए बस अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस बीच कांग्रेस सांसद और पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे शशि थरूर का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा “पार्टी के बड़े लोग मेरा समर्थन नहीं कर रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी के कुछ नेता उन्हें चुनाव लड़ने से रोकना चाहते हैं। हालांकि, राहुल गांधी ने उनकी इस बात पर अपनी असहमति जताई है। बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। इसकी तैयारी जोरों पर है। चुनाव में शशि थरूर का जबरदस्त मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे से है।

Shashi Tharoor
Congress President Election: Shashi Tharoor

Congress President Election: थरूर का नामांकन वापस कराने की भी हुई थी बात

शशि थरूर ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता उन्हें चुनाव लड़ने से रोकना चाहते हैं। इस बात को लेकर थरूर, राहुल गांधी से भी मिले। वहीं, थरूर ने बताया कि मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें बताया था कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने उनसे कहा था कि शशि थरूर से नामांकन वापस लेने के लिए कहें। लेकिन राहुल गांधी ने ऐसा करने से मना कर दिया था।
शशि थरूर बताते हैं कि राहुल गांधी ने खुद उनको चुनाव लड़ने के लिए कहा था। राहुल के अनुसार, इससे पार्टी मजबूत होगी। थरूर कहते हैं कि पार्टी कार्यकर्ता अपनी पसंद के लिए वोट करेंगे।

मतदाता को डरने की नहीं है जरूरत- थरूर

शशि थरूर ने कहा कि चुनाव के लिए सिर्फ 13 दिन बचे हैं। वे ज्यादा से ज्यादा प्रतिनिधियों से मिल रहे हैं। उन्होंने कहा “पार्टी के बड़े लोग बड़े पैमाने पर मेरा समर्थन नहीं कर रहे हैं। लेकिन किसी भी मतदाता को इससे डरने की जरूरत नहीं है।” थरूर ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि कोई आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है और वे तटस्थ रहेंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर थरूर ने कहा कि उनसे थरूर का कोई वैचारिक मतभेद नहीं है और न ही कोई चुनौती है। पार्टी को आगे कैसे बढ़ाया जाए, इसी को लेकर सबकी कोशिश है। थरूर ने भारत जोड़ो यात्रा को चुनाव के नजरिए से गेम चेंजर बताया और कहा कि इस यात्रा से देश का ध्यान कांग्रेस पार्टी की ओर है। खड़गे को लेकर थरूर ने यह भी कहा “हम दुश्मन या प्रतिद्वंद्वी नहीं है। हम सहयोगी हैं और हम पार्टी को आगे बढ़ाने में विश्वास करते हैं। ” थरूर ने खड़गे को पार्टी का ‘भीष्म पितामह’ बताया।

यह भी पढ़ेंः

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को मिली जमानत, लेकिन अभी भी जेल में रहेंगे बंद

Dussehra 2022: असत्य पर सत्य की विजय है दशहरा, जानें विजयदशमी पूजन का शुभ मुहूर्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here