BJP की नई टीम का ऐलान, जानिए किन-किन को मिली जिम्‍मेदारी?

BJP: राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से दो-दो नेताओं की छुट्टी कर दी गई है।कर्नाटक में अपना ही चुनाव हारने वाली सीटी रवि की महासचिव पद से छुट्टी कर दी गई है।

0
26
BJP New list By JP Nadda
BJP New list By JP Nadda

BJP: भाजपा मिशन 2024 की तैयारियों में जुट गई है।पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को अपनी टीम का ऐलान कर लिया है। जेपी नड्डा की नई टीम में वसुंधरा राजे, रमन सिंह और कैलाश विजयवर्गीय सहित 38 नेताओं को महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।ध्‍यान योग्‍य है कि हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल अनिल एंटनी को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। अनिल पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे हैं।

BJP top news of J P nadda
J P nadda

BJP: ये बने राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष

BJP: छत्‍तीसगढ़ के पूर्व सीएम और वर्तमान विधायक रमन सिंह, एमपी सरोज पांडेय, लता उसेंडी, राजस्‍थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड से रघुवर दास, मध्‍य प्रदेश से सौदान सिंह, यूपी से लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी, सांसद रेखा वर्मा, और विधान परिषद सदस्य तारिक मंसूर, ओडिशा से बैजयंत पांडा, तेलंगाना से डीके अरुणा, नगालैंड से एम चौबा एओ और केरल से अब्दुल्ला कुट्टी. बता दें कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए प्रोफेसर तारिक मंसूर Aएएमयू के वाइस चांसलर भी रह चुके हैं।

BJP: ये बने राष्‍ट्रीय महामंत्री

BJP: यूपी से सांसद अरुण सिंह, एमपी राधामोहन अग्रवाल, एमपी से कैलाश विजयवर्गीय, दिल्‍ली से दुष्‍यंत कुमार गौतम, राजस्‍थान से डा अल्‍का गुर्जर, वेस्‍ट बंगाल से अनुपम हाजरा, एमपी से ओमप्रकाश धुर्वे, बिहार से ॠतुराज सिंह, झारखंड से आशा लाकड़ा, असम से एमपी कामख्‍या प्रसाद तासा, यूपी से एमपी सुरेंद्र सिंह नागर, केरल से अनिल एंटनी को पार्टी का राष्‍ट्रीय सचिव बनाया गया है।उत्‍तर प्रदेश से राजेश अग्रवाल को कोषाध्‍यक्ष और उत्‍तराखंड से नरेश बंसल को सह होषाध्‍यक्ष नियुक्‍त किया गया है।

BJP: इनकी हुई छुट्टी

राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से दो-दो नेताओं की छुट्टी कर दी गई है।कर्नाटक में अपना ही चुनाव हारने वाली सीटी रवि की महासचिव पद से छुट्टी कर दी गई है।असम के बीजेपी सांसद दिलीप सैकिया भी महासचिव पद से हटाए गए हैं. इसके साथ ही राष्ट्रीय सचिव पत से हरीश द्विवेदी हटाए गए हैं. उपाध्यक्ष रहे दिलीप घोष और भारतीबेन शायल को नई टीम में जगह नहीं मिली है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here