लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश में अपनी सियासी जमीन तलाश रहे है। जिसके लिए उन्होनें तैयारी भी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक लोजपा उत्तर प्रदेश में दो से तीन सीटों पर दावेदारी ठोंक सकती है।

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चाओं के मुताबिक उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान चिराग पासवान की तैयारी की जा रही है। इसके लिए पार्टी ने चुनावी गणित लगाना शुरू कर दिया है। जिला स्तर तक पहुंच बनाने की तैयारी की जा रही है।

पार्टी नेतृत्व ने जिला-तहसील स्तर पर बैठकों के बाद अब आने वाले साल की शुरुआत में वाराणसी में रैली या जनसभा का आयोजन करने की योजना बनाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यहीं से लोजपा उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने का एलान करेगी।

उत्तर प्रदेश लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मणिशंकर पांडे के मुताबिक चुनाव मिलजुल कर लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम संगठनात्मक तौर पर तैयारी कर रहे हैं। जब उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे पर चर्चा होगी तो हम अपना पक्ष रखेंगे।

बता दें बीते रविवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में अपने सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे का एलान किया था। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि बिहार में अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी व जनता दल (यू) 17-17 सीटों पर और लोक जनशक्ति पार्टी 6 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

बता दें बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 29 सीटों पर चुनावी मैदान में उतरी थी जिसमें से उसे 22 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं, रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी 7 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और उसने 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने 2014 का लोकसभा चुनाव एनडीए से अलग लड़ा था और उसे केवल 2 सीटों पर ही जीत मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here