APN News Live Updates: 4 मई से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा LIC का IPO, पढ़ें 27 अप्रैल की सभी बड़ी खबरें…

0
208
LIC IPO
LIC IPO

APN News Live Updates: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का आईपीओ अगले हफ्ते यानी 4 मई 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। सरकार ने मंगलवार शाम SEBI के पास अपना रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया। पॉलिसीधारकों के लिए 60 रुपये की छूट के साथ 902-949 रुपये की कीमत वाले आईपीओ के लिए कोई ग्रीनशू विकल्प नहीं होगा। कर्मचारियों और खुदरा निवेशकों को 45 रुपये की छूट दी जाएगी। पढ़ें विस्तार से…

मेरठ के एक केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

मेरठ के मवाना में बुधवार दोपहर को एक केमिकल फैक्टरी में भीषण आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया है। बताया गया कि फैक्टरी में दर्जन भर मजदूर काम कर रहे थे। आग लगने से भगदड़ मच गई, समय रहते मजदूर जान बचाकर बाहर निकल आए।

Metro COVID Guidelines: DMRC ने बदले कोरोना के नियम, यात्रा के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

Metro COVID Guidelines

Metro COVID Guidelines: कोरोना की नई लहर देश में धीरे-धीरे अपना पैर पसारने लगी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी राज्यों की सरकार एक बार फिर अलर्ट होती नजर आ रही है। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली मेट्रो में मास्क को लेकर सख्ती एक बार फिर बढ़ा दी गई है। यानी अब दिल्ली मेट्रो में मास्क न लगाने पर आपको 500 को जुर्माना देना होगा। मास्क को लेकर चेकिंग में सख्ती कर दी गई है, टीम को चेकिंग के लिए दोबारा एक्टीवेट कर दिया गया है। पढ़ें विस्तार से…

Haryana Congress President: भूपिंदर सिंह हुड्डा के करीबी उदय भान नियुक्त किए गए हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष

Haryana Congress President

Haryana Congress President: कांग्रेस ने बुधवार को अपनी हरियाणा इकाई में बड़ा बदलाव किया। पूर्व विधायक उदय भान को हरियाणा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके अलावा पार्टी ने चार कार्यकारी अध्यक्षों को नामित किया है। राज्य इकाई के पुनर्गठन के हिस्से के रूप में कांग्रेस ने श्रुति चौधरी, राम किशन गुर्जर, जितेंद्र कुमार भारद्वाज और सुरेश गुप्ता को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। पढ़ें विस्तार से….

Hanuman Chalisa Controversy: संजय राउत ने नवनीत राणा पर साधा निशाना, कहा- “D-Gang से है सीधा संबंध”

Hanuman Chalisa Controversy

Hanuman Chalisa Controversy: महाराष्ट्र का हनुमान चालीसा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसमें सांसद नवनीत राणा और शिवसेना के बीच जंग छिड़ी हुई है। राणा दंपती शिवसेना पर और शिवसेना लगातार राणा दंपती और बीजेपी पर निशाना साध रही है। पढ़ें विस्तार से….

APN News Live Updates: चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में लगी भीषण आग, मरीजों को सुरक्षित अस्पताल से बाहर निकाला गया

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी अस्पताल से आग लगने की खबर सामने आई है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। प्रमुख सचिव-स्वास्थ्य डॉ जे राधाकृष्णन ने बताया कि सभी मरीजों को सुरक्षित अस्पताल से बाहर निकाल लिया गया है। आग पुरानी इमारतों में से एक में लगी है। नए तीन ब्लॉक आग से सुरक्षित हैं। बता दें कि अभी तक किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं मिली है। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

Sedition Law: राजद्रोह कानून पर सुनवाई, केंद्र सरकार को तीन मई तक जवाब दाखिल करने का निर्देश

Sedition Law

Sedition Law: राजद्रोह कानून को चुनौती देने के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हुई। राजद्रोह कानून की धारा 124 A की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अब अगली सुनवाई पांच मई को होगी। इस मामले में सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि अगले 2 से 3 दिन में अपना जवाब दाखिल कर देंगे। पढ़ें विस्तार से…

Rahul Gandhi ने PM Modi पर साधा निशाना, कहा- मोदी जी, हेट-इन-इंडिया और मेक-इन-इंडिया एक साथ नहीं चल सकते

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आए दिन केंद्र की मोदी सरकार पर विभिन्न मुद्दों को लेकर हमलावर रहते हैं। आज राहुल गांधी ने कुछ वैश्विक ब्रांडों के भारत से बाहर होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। ट्वीट करते हुए कहा कि “हेट-इन-इंडिया” और मेक-इन-इंडिया एक साथ नहीं रह सकते। उन्होंने देश में बेरोजगारी के बारे में भी बात की और प्रधानमंत्री से “विनाशकारी बेरोजगारी संकट” पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया। पढ़ें विस्तार से…

Sagar Dhankhad Murder: Delhi Police ने सुशील कुमार की Bail का किया विरोध, बोली-भाग सकता है आरोपी

Sagar Dhankad Hatyakand

Sagar Dhankhad Hatyakand:दिल्ली पुलिस ने सागर धनखड़ हत्‍याकांड के आरोपी पहलवान सुशील कुमार की जमानत का विरोध किया है। पुलिस ने हाईकोर्ट में छत्रसाल स्टेडियम में हुई हत्या, गवाहों की सुरक्षा और मुख्य आरोपी सुशील कुमार की जमानत पर अपना जवाब दाखिल किया है। पढ़ें विस्तार से….

Karachi University Blast: कराची यूनिवर्सिटी के पास हुए धमाके के लिए Woman Suicide Bomber जिम्मेदार, यहां देखें ब्लास्ट का पूरा वीडियो

Karachi University Blast

Karachi University Blast: बीते मंगलवार को पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी के पास हुए धमाके में चार चीनी और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई है। शुरू में आशंका जताई जा रही थी कि यह धमाका गाड़ी में रखे गैस सिलेंडर के फटने से हुआ है लेकिन जांच-पड़ताल के दौरान पता चला कि ये एक साजिश थी। मामले की जांच के दौरान घटना के समय के एक सीसीटीवी फुटेज ने इसका खुलासा किया है। दरअसल, वीडियो में वैन के पास एक महिला खड़ी है जिसे Woman Suicide Bomber माना जा रहा है। पढ़ें विस्तार से..

APN News Live Updates: 2022 में प्रधानमंत्री की पहली विदेश यात्रा , 2 मई को जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस का करेंगे दौरा

APN News Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 मई को जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे। वह डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन भी जाएंगे। विदेश मंत्रालाय से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 2-4 मई तक जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की आधिकारिक यात्रा करेंगे। पीएम मोदी जर्मनी के संघीय चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ (Olaf Scholz) के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, और दोनों नेता भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श (आईजीसी) के छठे संस्करण की सह-अध्यक्षता करेंगे।

APN News Live Updates: उत्तराखंड में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना, आदेश जारी

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APUttarakhand News: उत्तराखंड में लगातार कोरोना के मामलो में इजाफा देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब से उत्तराखंड में बिना मास्क के बाहर निकलने वालों से 500 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। एक बार फिर धीरे-धीरे कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई है। अब प्रदेश में कोरोना के 87 एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं मंलवार को 21252 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई।

APN News Live Updates: चौथी लहर की आहट के बीच PM मोदी की दोपहर 12 बजे अहम बैठक

APN News Live Updates
APN News Live Updates

PM Modi: वहीं बढ़ते कोरोना के मामलो को देखते हुए आ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे बैठक करने वाले हैं। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुलाई गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) और उनसे संबंधित मंत्रालयों के अधिकारियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में देशभर में कोरोना की बूस्टर डोज को मुफ्त में देने का प्रस्ताव भी जारी किया जा सकता है। इससे पहले रविवार को पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में लोगों से सतर्क रहने और मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह किया था।

APN News Live Updates: देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,927 नए मरीज, 16,279 हुए एक्टिव मरीज

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: भारत में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2,927 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद अब भारत में कुल सक्रिय मामले बढ़कर 16,279 हो गए। सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज दिल्ली, महाराष्ट्र से सामने आ रहे है। बात अगर दिल्ली की करें तो दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के1204 नए मरीज मिले है। बता दें कि बीते दिन दिल्ली में 1094 नए मरीज आए थे।

Weather Update: Delhi-NCR में तपिश और बढ़ते पारे ने किया बेहाल, अस्‍पतालों में बढ़ रहे हीट स्‍ट्रोक के मरीज

weather Update
APN News Live Updates

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर के तापमान में लगातार हो रही बढ़ोतरी और लू के थपेड़ों से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग के अनुसार अभी तपिश का असर और अधिक बढ़ सकता है। लिहाजा तेज धूप में बाहर निकलने से बचें। अगर धूप में बाहर निकलना भी पड़े तो अपने सिर को ढककर रखें या छाता लेकर ही घर से बाहर निकलें। एनसीआर के अस्‍पतालों में लू लगने के मामले बड़ी संख्‍या में आ रहे हैं। इन अस्‍पतालों की ओपीडी में रोजाना औसतन 20-25 मरीज लू लगने से बीमार होने के पहुंच रहे हैं। बीते मंगलवार को दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पढ़ें विस्तार से..

Fuel Price: Petrol और Diesel के दामों में कोई बदलाव नहीं, यहां जानें आपके शहर में क्‍या है? रेट

Petrol-Diesel Price Today
Petrol-Diesel Price Today

Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतें देशभर में 27 अप्रैल, 2022 को अपरिवर्तित रहीं। दोनों प्रमुख ऑटो ईंधन की कीमतों को अंतिम बार 6 अप्रैल, 2022 को संशोधित किया गया था, जब उनके दामों में 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया था। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.45 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 96.71 रुपये है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये है, जबकि डीजल 104.77 रुपये पर बिक रहा है। पढ़ें विस्तार से..

संबंधित खबरें:

APN News Live Updates: अब 6 से 12 साल के बच्चों को भी लगेगा टीका, Covaxin को मिली मंजूरी, पढ़ें 26 अप्रैल की सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here