Corona Update: देश में नहीं थम रही Corona की रफ्तार, पिछले 24 घंटों में मिले 18 हजार 840 नए संक्रमित

Coronavirus: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक नए सब-वेरिएंट BA.2.75 का पता चला है। कोरोना के इस बदलते स्वरूप ने दुनियाभर के वैज्ञानिकों की चिंता बढ़ा दी है।

0
211
Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में 40 फीसदी नए मामले सामने आए, इन राज्यों में सबसा ज्यादा केस...
Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार

Corona Update: देश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से सरकार और लोगों की चिंता बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 18 हजार 840 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान जानलेवा वायरस की वजह से 43 लोगों की मौत हो गई। वहीं, भारत में कोरोना के एक्टिव मामले सवा लाख के पार हो गए हैं। देशभर में कुल एक्टिव केस बढ़कर 1,25,028 हो गए हैं।

Corona Update
Corona

कल के मुकाबले Coronavirus केस में हल्की गिरावट

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के मुताबिक, देश में कल की तुलना में कोविड केस में गिरावट देखने को मिली है। बीते शुक्रवार को देश में 18 हजार 930 नए मामले दर्ज किए गए थे। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक नए सब-वेरिएंट BA.2.75 का पता चला है। कोरोना के इस बदलते स्वरूप ने दुनियाभर के वैज्ञानिकों की चिंता बढ़ा दी है।

महाराष्ट्र में 2 हजार 994 नए केस

बता दें कि महाराष्ट्र में बीते शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2 हजार 994 नए मामले सामने आए और इस महामारी ने 7 मरीजों की जान ले ली। इसी दौरान हिमाचल प्रदेश में 191 नए मामले सामने आए और जम्मू कश्मीर में 101 नए संक्रमित पुष्टि की गई।

Corona curfew, Corona Guidelines
coronavirus

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दिया कि नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 79 लाख 98 हजार 673 हो गई है और मृतकों की संख्या 1 लाख 47 हजार 971 पर पहुंच गई है। जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से पिछले 24 घंटों में मुंबई और वसई-विरार में दो-दो और ठाणे, रायगढ़ और औरंगाबाद में एक-एक मरीज की मौत हो गई।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here