Corona Update: कोविड की सुस्‍त पड़ी रफ्तार, Teenage Vaccination 1 करोड़ पार

0
311
Corona Update
Corona Update

Corona Update: देश में कोरोना वायरस की सुस्‍त पड़ी रफ्तार सभी के लिए राहत भरी खबर है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार करीब सक्रिय मामले 1.86 प्रतिशत हैं। जबकि 96.95 प्रतिशत लोग स्‍वस्‍थ्‍य हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 1217 लोगों ने जान गंवाई है। भारत में Corona Vaccination अभियान में तेजी आ रही है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार देशभर में करीब 170 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। इसके साथ ही रोजाना बड़ी संख्‍या में लोगों को वैक्‍सीन लगाई जा रही है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार देश में गुरुवार को सक्रिय मामले 7,90,789 थे, जबकि ठीक हो चुके मरीजों की संख्‍या 41,18,0751 थी। देश भर में अब तक कुल मौत 5,06,520 हुई हैं।

corona pic nwe 2
Corona Update

Corona Update: एक करोड़ से किशोरों को लग चुकी डोज

देश में करीब 15 से 18 आयु वर्ग के कम से कम एक करोड़ किशोरों को कोरोना वैक्‍सीन (Corona) की दोनों डोज लग चुकी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्‍होंने इसे युवा भारत का ऐतिहासिक कदम 15-18 आयुवर्ग के एक करोड़ से अधिक किशोरों का फुल वैक्सीनेशन पूरा होने पर खुशी व्‍यक्‍त की

corona pic 4 new

कोरोना मामलों में आई 31 फीसदी की कमी

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने गुरुवार की सुबह ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि जनता द्वारा अपने स्वास्थ्य के लिए होने वाले खर्च पर 30% की बड़ी कमी आई है। इंपेक्‍ट ऑफ नेशनल हेल्‍थ मिशन के तहत मिले आंकड़े इस बात की पुष्टि करते हैं। उन्‍होंने कहा कि देश के सभी लोग काफी सजग हैं। वहीं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से भी कई बातों पर ध्‍यान दिया जा रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here