AIIMS सर्वर अटैक मामले की जांच में कूदी कई एजेंसियां, किसी भी तरह का सुराग जुटाने में पुलिस के हाथ खाली

AIIMS:हालांकि घटना के 7 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।इसे लेकर केंद्रीय एजेंसियों की टीम ने बैठक कर जांच की दिशा में हुई प्रगति की समीक्षा की।

0
112
AIIMS news on Cyber attack
AIIMS

AIIMS: सर्वर अटैक मामले की जांच में कूदी कई एजेंसियां, किसी भी तरह का सुराग जुटाने में पुलिस के हाथ खालीअखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान यानी एम्‍स में बीते दिनों सर्वर ठप के मामले को सर्वर अटैक के साथ जोड़ा जा रहा है।लिहाजा सर्वर अटैक मामले की जांच में दिल्‍ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट के साथ एनआईसी, आईबी और एनआईए सहित कई जांच एजेंसियां तफ्तीश करने में जुट गईं हैं।

हालांकि घटना के 7 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।इसे लेकर केंद्रीय एजेंसियों की टीम ने बैठक कर जांच की दिशा में हुई प्रगति की समीक्षा की।दरअसल एम्‍स की शिकायत पर दिल्‍ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूज़न एंड स्ट्रेटिजिक ऑपरेशन यूनिट ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

AIIMS top news today
AIIMS

AIIMS: डेटा लौटाने के बदले फिरौती मांगने की खबर

मालूम हो कि अस्‍पताल के लॉगइन पर संचालित ओपीडी डेटा से जुड़ी हर जानकारी अचानक गायब हो गई थी।इसी डेटा को दोबारा से सर्वर पर लौटने के एवज में करीब 200 करोड़ रुपये की डिमांड की खबरे भी आ रही हैं।दूसरी तरफ दिल्‍ली पुलिस की तरफ से सिरे से खारिज कर दिया गया।पुलिस का कहना है कि ऐसी कोई फिरौती की कॉल उनके पास नहीं आई है।

AIIMS: जानें कब-कब हो चुका है एम्‍स के सर्वर पर अटैक?

  • अप्रैल 2022-ऑल इंडिया के सर्वर पर हैकर्स का अटैक

23 नवंबर 2022-दिल्‍ली के एम्‍स पर हुआ साइबर अटैक

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here