Tiger 3 Opening Day Collection: ‘Tiger 3’ ने ओपनिंग डे पर मचा दिया तहलका, ‘Gadar 2’ का भी तोड़ डाला रिकॉर्ड, पहले दिन किया इतने का बिजनेस

0
79

Tiger 3 Opening Day Collection : दिवाली के दिन यानी रविवार को रिलीज हुई सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म, टाइगर 3 ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया है। अब फिल्म का ओपनिंग डे का कलेक्शन सामने आया है, इस फिल्म ने सलमान की पिछली सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दिवाली जैसा लोकप्रिय त्योहार होने के बावजूद टाइगर-3 ने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस से कुल 44.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर डाला। इसके साथ ही सलमान की टाइगर 3 ने सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म ‘गदर 2’ को भी ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में पछाड़ दिया है।

Sacnilk द्वारा जारी डेटा के अनुसार, फिल्म ने पहले दिन हिंदी बॉक्स ऑफिस से 43.2 करोड़ रुपये की कमाई की है। बता दें, टाइगर 3 अन्य भारतीय भाषाओं में भी रिलीज हुई है। जहां, तेलुगू बॉक्स ऑफिस से फिल्म ने 1.15 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं तमिल बॉक्स ऑफिस 0.15 करोड़ रुपये का बिजनेस हुआ है। मालूम हो कि ये शुरुआती आंकड़े हैं। ऑफिशियल आंकड़ो में थोड़ा बहुत फेरबदल देखने को मिल सकता है।

Tiger 3 Opening Day Collection : टाइगर 3 ने गदर 2 को पछाड़ा

साल 2023 की ब्लाक्बस्टर फिल्मों में एक नाम गदर 2 का भी है, जिसका जलवा ओपनिंग डे पर जमकर दिखा था। यह फिल्म इस साल की तीसरी सबसे बड़ी हिन्दी ब्लाक्बस्टर फिल्म है। गदर 2 ने अपने ओपनिंग डे पर हिन्दी बॉक्स ऑफिस से 40.10 करोड़ का बिजनेस किया था। लेकिन, सलमान की टाइगर 3 पहले दिन हिंदी बॉक्स ऑफिस से 43.2 करोड़ रुपये की कमाई करके, इस साल की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई है।

Tiger 3 Opening Day Collection : शाहरुख और रितिक नजर आए कैमियो में

‘टाइगर 3’, टाइगर फ्रैंचाइज़ की तीसरी इंस्टॉलमेंट है और ‘वॉर’ और ‘पठान’ जैसी यश राज फिल्म्स (YRF) स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है। सलमान और कैटरीना के अलावा, फिल्म में इमरान हाशमी विलेन की भूमिका में हैं। इसमें शाहरुख खान और ऋतिक रोशन ने कैमियो रोल भी किया है। इस फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है। फिल्म को YRF ने प्रोड्यूस किया है।

Untitled design 15

टाइगर 3 सलमान के लिए अब तक की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। इस फिल्म ने 2019 में अली अब्बास जफर की भारत (₹42.30 करोड़ रुपये ) और 2015 में सूरज बड़जात्या की प्रेम रतन धन पायो (40.35 करोड़ रुपये ) को पीछे छोड़ दिया है। बात अगर कैटरीना की करें तो, 2018 में विजय कृष्ण आचार्य द्वारा निर्देशित ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (₹52.25 करोड़ रुपये ) और सलमान खान के साथ भारत के बाद टाइगर 3 उनकी दूसरी सबसे ज्यादा ओपनिंग डे कलेक्शन करने वाली मूवी बन गई है।

वर्ष 2023 की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे कलेक्शन करने वाली मूवीज

जवान : 75 करोड़ रुपये
पठान : 57 करोड़ रुपये
टाइगर-3 : 43.2 करोड़ रुपये
गदर-2 : 40.10 करोड़ रुपये
आदिपुरुष : 36 करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें:

Opening Day Collection of Salman Starrer Movies : क्या बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाएगी Tiger 3? यहां पढ़ें सलमान के फिल्मों की कमाई का लेखा-जोखा

Elvish Yadav: पहले गमलाचोर, अब सांपों की तस्करी का आरोप, जानिए कब-कब विवादों में रहे एल्विश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here