दर्शकों को अपनी तरफ खींचने वाला टेलीविजन जगत का पॉपुलर शो अब बंद हो सकता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सोनी सब टीवी का सबसे पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की जिसे बंद कराने की मांग चल रही है। बता दें इस पॉपुलर शो के दौरान एक ऐसा सीन दिखाया गया है जिसे लेकर एक विवाद खड़ा हो गया। विवाद इतना बढ़ गया है कि वे इस टीवी शो को ही बंद करवाने की मांग उठ रही है। बता दें इस टीवी शो की टीआरपी चौथे नंबर पर है।

क्या है मामला

दरअसल बात यह है कि शो के एक एपीसोड में गणपति पूजा के दौरान शो का एक एक्टर सिखों के दसवें गुरू  गोविंद सिंह के रोल में नजर आया था। जिसे लेकर सिख समुदाय में गुस्से की लहर है। समुदाय का मानना है कि कोई भी जीवित व्यक्ति गुरू के स्वरूप को धारण नहीं  कर सकता है। समुदाय ने ये भी कहा कि कोई भी अभिनेता या कोई भी शख्स खुद की समानता गुरू के साथ नहीं कर सकता।

खबरों के मुताबिक शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पर ‘ईशनंदक’ कृत्यों का चित्रण करने का आरोप लगाते हुए इस पर तत्काल प्रभाव से बंद कराने की मांग की। हालांकि अभी तक मामला कोर्ट में गया नहीं है।

इसके पहले हाल ही में सोनी टीवी के शो ‘पहरेदार पिया की’ को बैन कर दिया था। लेकिन देखने वाली बात यह है कि क्या टीआरपी के टॉप 4 में शुमार टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो बंद हो जाएगा?।  गौरतलब है कि  टीआरपी के मामले में पहले नंबर पर सोनी पर प्रसारित होने वाला कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति, दूसरे नंबर कलर्स टीवी पर फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी और तीसरे नंबर पर जी टीवी पर कुमकुम भाग्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here