Salaar vs Dunki : प्रशांत नील ने ‘डंकी’ बनाम ‘सालार’ पर तोड़ी चुप्पी, फिल्मों के क्लैश को बताया बेबुनियाद; कहा-‘यह कोई क्रिकेट मैच नहीं है’

0
87

Salaar vs Dunki : प्रभास स्टारर फिल्म ‘सालार’ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। 22 दिसंबर को रिलीज हुई सालार की बॉक्स ऑफिस पर टक्कर बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख की फिल्म ‘डंकी’ के साथ जारी है। ऐसे में, दोनों ही सितारों के फैन्स फिल्मों को खूब सपोर्ट कर रहे हैं और कई तरह के कैंपेन भी चला रहे हैं। वहीं, अब सालार और डंकी के इस क्लैश पर केजीएफ फेम डायरेक्टर प्रशांत नील (सालार डायरेक्टर) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और इसे गलत बताया है।

बता दें कि ‘डंकी’ और ‘सालार’ के बीच क्लैश में बाजी प्रभास की फिल्म ने मारी है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सालार की कमाई डंकी से ज्यादा है। हालांकि इस क्लैश के कारण दोनों ही फिल्मों को थोड़ा नुकसान भी सहना पड़ा। जहां एक ओर पहले एक हफ्ते में सालार ने भारत में 300 करोड़ रुपये से अधिक का बिजनेस किया। वहीं, 21 दिसंबर को रिलीज हुई डंकी ने अपने पहले हफ्ते में 150 करोड़ के आंकड़े को छू लिया। बता दें कि पहले वीकेंड के बाद दोनों ही फिल्मों की कमाई में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा, बीते कई दिनों से सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा सालार की टिकट बुकिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं और धांधली के आरोप लग रहे हैं।

सैकनिल्क द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, ओपनिंग डे पर 90.07 करोड़ रुपये का बिजनेस करने वाली ‘सालार’ 8वें दिन (शुक्रवार) केवल 9.62 करोड़ ही कमा सकी। वहीं, ओपनिंग डे पर भारत में करीब 30 करोड़ रुपये का बिजनेस करने वाली ‘डंकी’ने 9वें दिन (शुक्रवार) 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की। इन आंकड़ों में साफ देखा जा सकता है कि फिल्मों के बिजनेस में कमी आई है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर फिल्म और ऐक्टर्स के प्रति नेगेटिविटी भी देखने को मिली है। सिनेमा विशेषज्ञों के अनुसार फिल्मों के क्लैश होने से कमाई में गिरावट आई है।

दोनों फिल्मों की सोशल मीडिया को लेकर खूब तारीफ के साथ काफी नेगेटिविटी भी देखने को मिली। हालांकि, क्रिसमस के दौरान हुए इस क्लैश का नुकसान दोनों ही फिल्मों ने उठाया। इस मुद्दे पर, सालार के डायरेक्टर प्रशांत नील ने पिंकविला के साथ इंटरव्यू में कहा, ” सिनेमा में ऐसा ही होता है। आप अपने फेवरेट एक्टर से प्यार करने लगते हैं और भावनाएं आप पर हावी हो जाती हैं। फैंस के लिए ये एक तरीका हो सकता है, लेकिन हम एक-दूसरे के साथ इस तरह का मुकाबला करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। हम दोनों (सालार और डंकी ) एक साथ आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं।”

Salaar vs Dunki : शाहरुख खान बनाम प्रभास ?

प्रशांत नील ने शाहरुख खान और प्रभास की फैन फॉलोइंग और ‘शाहरुख बनाम प्रभास’ की सोशल मीडिया पर बहस पर कहा, ‘मैं इस तरह की किसी चीज का हिस्सा बनने की वकालत नहीं करता हूं। जैसा मैंने सुना है ये खराब है और मैं सच में चाहता हूं कि ये कुछ इस तरह न हो, क्योंकि दोनों स्टार्स भारतीय सिनेमा में बहुत बड़े सितारे हैं और वे उस सम्मान के हकदार हैं जो उन्होंने सालों में कमाया है। ये पूरा वातावरण सिनेमा के लिए भी अच्छा नहीं है। इसे अनदेखा करना चाहिए, क्योंकि ऐसी किसी चीज को कंट्रोल करने का कोई तरीका नहीं है। आप बस इसे इग्नोर कर दें।”

यह कोई क्रिकेट मैच नहीं है’- प्रशांत नील

प्रशांत ने सालार और डंकी के बीच क्लैश की बात को बेबुनियाद और गलत बताया। उन्होंने कहा कि डंकी और सालार के बीच कोई लड़ाई नहीं है। मुझे नहीं लगता कि हम दोनों में से कोई भी ऐसा सोचता है। मुझे नहीं लगता कि डंकी के निर्माता ऐसा सोचते हैं, मुझे नहीं लगता कि सालार के निर्माता ऐसा सोचते हैं। हम यहां दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए हैं ना कि आपस में मुकाबला करने के लिए। ‘यह कोई क्रिकेट मैच नहीं है’।

यह भी पढ़ें:

Raha Kapoor Face Reveal : Ranbir-Alia की लाडली राहा कपूर का चेहरा हुआ रिवील, नीली आंखों ने लूटा सबका दिल; फैंस ने कहा- ‘बेबी ऋषि कपूर’

Animal On OTT : Netflix पर रिलीज से पहले ‘एनिमल’ को मिला तगड़ा झटका, नहीं रिलीज होगा फिल्म का अनकट वर्जन! जानें क्या है पूरा मामला…   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here