घर घर में मशहूर कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के रियल तारक मेहता जो कि एक प्ले राइटर थे, का निधन हो गया। 88 साल के हो चुके तारक मेहता ने अहमदाबाद में आखिरी सांस ली। रंगमंच के जगत में मेहता जी एक जानी मानी हस्ती थी। बताया जा रहा है कि तारक मेहता काफी लंबे अर्से से बीमार चल रहे थे।

 Real Life Tarak Mehta passes away

उनका जन्म 26 दिसम्बर, 1929 को हुआ था। तारक मेहता की ही नॉवल दुनिया ने ऊंधा चश्मा से प्रेरित होकर, तारक मेहता का उल्टा चश्मा बनाया गया था। तारक मेहता गुजराती नाटककार और हास्य लेखक थे। उनकी 80 से भी अधिक किताबें बाजारों में आ चुकी है। 2008 में  असित कुमार मोदी ने उनकी नॉवल से सीरियल बनाया जो अपने 1700 एपिसोड पूरे कर चुका है और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में भी नाम दर्ज करा चुका है।

2015 में तारक मेहता को पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया था। गौरतलब है कि उनकी बॉडी का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा, बॉडी के एनएचएल मेडिकल कॉलेज को एनाटॉमिकल स्टडी के लिए दिया जाएगा और इस बात का फैसला तारक मेहता अपने निधन से पहले ही कर गए थे।

 

उनके निधन पर सीरियल स्टारकास्ट, प्रधानमंत्री जी समेत कई दिग्गज नेताओं ने शोक प्रकट किया। पीएम मोदी जी ने ट्विट करते हुए लिखा कि सुप्रसिद्ध नाटककार और हास्य लेखक  तारक मेहता को श्रद्धांजलि। उन्होंने जीवन भर व्यंगय और कलम का साथ नहीं छोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here