पंडित जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) के खिलाफ मुंबई (Mumbai) में शिकायत दर्ज कराई गई है। पायल अपने विवादित बयान को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। अब एक्ट्रेस पर एफआईआर (FIR)भी हो गई है।

गांधी परिवार के लिए गलत शब्दों का किया था प्रयोग

पायल रोहतगी पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी, देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और कांग्रेस परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की है। इस मुद्दे को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पुणे जिला कांग्रेस महासचिव संगीता तिवारी ने शिवाजीनगर थाना में अभिनेत्री पायल रोहतगी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने वीडियो बनाने को लेकर पायल रोहतगी के साथ-साथ एक अन्‍य अज्ञात आरोपी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की है।

पायल रोहतागी ने प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अन्य गांधी परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने IPC Sections 153 (a), 500, 505(2)और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कांग्रेस पर हमलावर रहती हैं पायल

पुलिस को जो शिकायत मिली है, उसमें कहा गया है कि पायल रोहतगी ने राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और उनके परिवार के खिलाफ अपमानजनक वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया।इसमें यह भी कहा गया है कि जो वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया गया है, उसमें कई ऐसी बातें हैं, जिससे दो समुदायों के बीच नफरत पैदा हो सकती है।

बता दें कि संगीता तिवारी ने पूर्व में साइबर पुलिस के साथ शिकायत दर्ज कराई थी। साइबर पुलिस ने इस मामले को शिवाजीनगर पुलिस को सौंप दिया।

जग जाहिर है पायल रोहतगी अक्सर कांग्रेस परिवार के खिलाफ टिप्पणी करती रहती हैं लेकिन इस बार एक्ट्रेस ने कुछ अधिक आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर लिया है। वह सोशल मीडिया पर कई विवादास्‍पद पोस्‍ट को लेकर सुर्खियों में रही हैं। सती प्रथा का समर्थन कर भी एक्‍ट्रेस विवादों में आईं और इसके लिए आलोचना झेलनी पड़ी।

यह पहली बार नहीं है जब पायल रोहतगी को पुलिस का सामना करना पड़ रहा है इससे पहले भी एक्ट्रेस को पुलिस का सामना करना पड़ा है। गुजरात के अहमदाबाद की एक सोसाइटी में चैयरमैन से गाली गलौज को लेकर पायल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस वक्त की पायल सुर्खियों में बनी थी।

यह भी पढें:

पीएम मोदी और सीएम योगी को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी, पुलिस ने दर्ज किया केस

असमी लेखिका की शहीद जवानों पर अभद्र टिप्पणी, कहा, सैलरी मिलती है तो शहीद कैसे हुए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here