Home Tags Father of the Nation Mahatma Gandhi

Tag: Father of the Nation Mahatma Gandhi

Shaheed Diwas के अवसर पर जानिए महात्मा गांधी से जुड़ी कुछ...

0
Shaheed Diwas: शहीद दिवस हर साल 30 जनवरी को महात्मा गांधी की याद में मनाया जाता है। 

Mahatma Gandhi की 74वीं पुण्यतिथि आज, प्रधानमंत्री Narendra Modi और गृह...

0
Mahatma Gandhi: भारत में हर साल 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को 'शहीद दिवस' (Martyrs' Day) के रूप में मनाया जाता है।

बॉलीवुड अभिनेत्री Kangana Ranaut पर भड़के Shiv Sena नेता, कहा- ”Delhi...

0
बॉलीवुड अभिनेत्री Kangana Ranaut पर उनके बयानों को लेकर लगातार निशाना साधा जा रहा है। कंगना हर दिन कोई न कोई ऐसा बयान दे देती हैं कि जिससे विवाद बढ़ जाता है। कंगना की महात्‍मा गांधी पर की गई टिप्‍पणी को लेकर अब शिवसेना ने वार किया है। शिवसेना सांसद कृपाल तुमाने (Krupal Tumane) कंगना पर बहुत बुरी तरह से भड़क गए हैं और उन्‍होंने कहा, ''महात्मा गांधी जी अगर सत्ता के लालची होते तो उस समय प्रधानमंत्री-राष्ट्रपति सब कुछ बन सकते थे। कंगना रनौत को क्या करके पद्म श्री मिला, किसके पांव चाटने से, क्या-क्या चाटने से ये पद मिला है ये दिल्ली के सभी सांसद, विधायक बहुत अच्छे से जानते हैं।'' बता दें कि शिवसेना और कंगना पहले भी एक दूसरे पर वार-पलटवार कर चुके हैं।

Hindu Mahasabha अंबाला जेल की मिट्टी से ग्वालियर में Nathuram Godse...

0
Hindu mahasabha मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति बनाने जा रही है। इसके लिए हिंदू महासभा हरियाणा की अंबाला सेंट्रल जेल से लाई गई मिट्टी का इस्तेमाल करेगी। इस मामले में जानकारी देते हुए संगठन की ओर कहा गया है कि महासभा के कार्यकर्ता पिछले हफ्ते अंबाला सेंट्रल जेल से मिट्टी लाए थे।

Jayaprakash Narayan Birthday- जब जेपी ने गांधी की सलाह को “RUTHLESS...

0
Jayaprakash Narayan यानी जेपी महात्मा गांधी के बाद भारत की राजनीति में सबसे प्रभावशाली नेताओं में शुमार किये जाते हैं। इसका स्पष्ट कारण है उनका "संपूर्ण क्रांति" का नारा।

Happy Gandhi Jayanti: गांधी जी के इन विचारों को फेसबुक और...

0
Happy Gandhi Jayanti: अहिंसा के पुजारी और देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father of the Nation Mahatma Gandhi) की आज जयंती है। इनका जन्म गुजरात के पोरबंदर (Porbandar of Gujarat) में 2 अक्टूबर 1864 में हुआ था। इनकी माता का नाम पुतली बाई (Putli bai) गांधी था और पिता का नाम करमचंद उत्तमचंद गांधी था। और इनकी पत्नी का नाम कस्तूरबा गांधी था। गांधी जी के चार बेटे थे, हरिलाल,मनिलाल, रामदास, देवदास गांधी।

Jawaharlal Nehru और Mahatma Gandhi पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरी फंसी...

0
पंडित जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी (Payal...

बापू की 70वीं पुण्यतिथि आज, मृत्यु से पहले आखिरी शब्द निकला...

0
30 जनवरी का दिन भारतवासियों के लिए बेहद खास है। खास इसलिए क्योंकि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की  70वीं पुण्यतिथि हैं। देश को सत्य...

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!