Pakistan: सबा कमर के खिलाफ Arrest Warrant जारी, मस्जिद में वीडियो शूट करने का लगा है आरोप

0
577

पाकिस्तान (Pakistan) की जानी मानी एक्ट्रेस और बॉलीवुड की हिंदी मीडियम फिल्म में काम करने वाली सबा कमर (Saba Qamar) के खिलाफ पाक कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी किया है। एक्ट्रेस पर आरोप लगा है कि उन्होंने लाहौर (Lahore) की ऐतिहासिक मस्जिद में वीडियो शूट किया है।

सबा और बिलाल पर डांस वीडियो शूट कर लाहौर की मस्जिद वज़ीर खान की कथित तौर अपवित्रता करने का आरोप है।

सबा कमर और सिंगर बिलाल सईद पर आरोप है कि उन्होंने मस्जिद में वीडियो शूट किया है। कोर्ट ने पहले इस मुद्दे पर सुनवाई की थी लेकिन कोर्ट की सुनवाई में दोनों उपस्थित नहीं हुए, इसलिए लाहौर की मजिस्ट्रियल कोर्ट ने जमानती वारंट जारी किया। अब कोर्ट ने सुनवाई 6 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी है।

बता दें कि, लाहौर पुलिस ने पिछले साल सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295 के तहत केस दर्ज किया गया था। सबा और बिलाल पर डांस वीडियो शूट कर लाहौर की मस्जिद वज़ीर खान की कथित तौर अपवित्रता करने का आरोप है। एफआईआर के अनुसार दोनों कलाकारों ने मस्जिद में एक डांस वीडियो शूट किया था, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। पंजाब सरकार ने मस्जिद की पवित्रता के उल्लंघन के मामले में दो सीनियर ऑफिसर्स को भी बर्खास्त कर दिया था।

इस पर विवाद बढ़ने के बाद एक्ट्रेस ने पाकिस्तानी आवाम से माफी भी मांगी थी। सबा ने सफाई पेश करते हुए कहा था कि, ‘ये एक मैरिज सीन वाला म्यूजिक वीडियो था। इसे शूट करते वक्त किसी भी तरह का प्लेबैक म्यूजिक का इस्तेमाल नहीं किया गया। और न ही इसे म्यूजिक ट्रैक में एडिट किया गया।’

बता दें कि, सबा कमर पाकिस्तान की दिग्गज अभिनेत्रियों में मानी जाती हैं। उन्होंने दिवंगत अभिनेत इरफान खान के साथ हिंदी मीडियम फिल्म में भी काम किया है। पाकिस्तानी टीवी ड्रामें की बात करें तो सबा कमर  ने Ullu Baraye Farokht Nahi जैसे हिट शो में काम किया है।

यह भी पढ़ें:

साल की कुछ खास फिल्में…जो रही हिट और दिल के करीब

बिंदी पर बवाल – भारतीय एक्टिविस्ट के ट्वीट से पाकिस्तानी बौखलाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here